झारखंड में उग्रवादियों ने छह गाड़ियों में लगाई आग, क्षेत्र में दहशत

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के बुढ़मू में छापर स्थित दामोदर नदी बालू घाट पर मंगलवार देररात उग्रवादियों ने साकेत साहू और बलराम साहू के छह वाहनों को आग के हवाले कर दिया। उग्रवादियों ने बालू ढुलाई में लगे चार ट्रबो, एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन में आगजनी की है। इस घटना से इलाके में दहशत है। लेवी को लेकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल किसी उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। चर्चा है कि जेजेएमपी कमांडर राहुल तुरी उर्फ अलोकजी ने इस घटना को अंजाम दिया है। वह उग्रवादी संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद् (जेजेएमपी) से जुड़ा हुआ है। इस घटना का मकसद डर का माहौल पैदा कर कारोबारियों से लेवी वसूलना है।

ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार देररात दर्जनों वाहन छापर घाट पर बालू की अवैध निकासी कर उसे ट्रकों और हाइवा में भर रहे थे। इस दौरान छह बाइकों से हथियारबंद लोग पहुंचे। उन्होंने मजदूरों को मारपीट कर भगा दिया। इसके बाद वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

बुढ़मू थाना प्रभारी रामजी ने बताया कि आगजनी की सूचना मिली है लेकिन वह अवकाश पर हैं। उल्लेखनीय है कि रांची के बुढ़मू इलाके में एनजीटी की रोक के बावजूद बालू उत्खनन हो रहा है।

Leave a Reply