राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष से मिली दीपिका पांडे

रांची।  झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर और झारखंड सरकार के मंत्री बन्ना गुप्ता,श्रीमती दीपिका पांडे सिंह एवं डॉक्टर इरफान अंसारी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पुर्व अध्यक्ष जनयोद्धा राहुल गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं संगठन प्रभारी वेणु गोपाल से मुलाकात की झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने वर्तमान राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा की एवं उन्हे संगठन द्वारा चलाई जा कार्यक्रम की विस्तृत तथा सरकार के संबंध में जानकारी दी।

श्री राहुल गांधी से मुलाकात के संदर्भ में श्री ठाकुर ने बताया कि राहुल जी को आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संगठन के भावी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। श्री गांधी ने निर्देश देते हुए कहा कि कांग्रेस के न्याय स्तंभों के अनुसार झारखंड में जनता के लिए भावी रणनीति तैयार की जाए, हमने जनता के हितों के लिए जिन मुद्दों को चुना है उसे हर हाल में अंजाम तक पहुंचाना है। झारखंड की जनता ने जिन मुद्दों के हल के लिए हमें चुना था उसकी पूरी तरह से गहन समीक्षा की जाए और सरकार द्वारा किए गए कार्यों को संगठन के माध्यम से पंचायत स्तर तक पहुंचाने की कोशिश करें ताकि विपक्षी अपने किसी भी तंत्र का प्रयोग कर भोली भाली झारखंडी जनता को बरगला ना सके।
इस क्रम में श्री ठाकुर ने राहुल गांधी को अवगत कराते हुए बताया कि विगत 5 वर्षों के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुरूप बहुत से कार्यों को धरातल पर उतारा गया है, इसके इतर भी केंद्र की मोदी सरकार द्वारा झारखंड के साथ जिन जिन कार्यक्रमों के संबंध में उपेक्षा बरती गई उसे महागठबंधन सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का प्रयास किया है। इसके अंतर्गत गरीबों के लिए अबुआ आवास योजना, छात्रों के लिए गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, किसानों की ऋण माफी, 21 वर्ष से 50 वर्ष तक की महिलाओं को प्रति माह आर्थिक सहायता, वृद्धावस्था पेंशन की उम्र सीमा घटाकर 50 वर्ष करने, नियुक्ति पत्र का वितरण, युवाओं के स्वरोजगार हेतु विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।
इस अवसर पर मंत्री बन्ना गुप्ता,दीपिका पांडे सिंह एवं डॉक्टर इरफान अंसारी ने भी अपने-अपने विभागों को संभालने के बाद किए जा रहे कामों की पुरी जानकारी दी और कहा कि हम लोग द्वारा किए गए वादों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं और अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को केंद्र बिंदु में रखकर काम कर रहे हैं।

Leave a Reply