Hardik की जगह Surya को क्यों बनाया गया T20 का कप्तान? अजीत अगरकर ने कर दिया बड़ा खुलासा

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने यह साफ कर दिया है कि हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान क्यों बनाया गया है। एक प्रसे वार्ता में अगरकर ने बताया कि हार्दिक पंड्या की फिटनेस संबंधी चिंताओं ने चयन पैनल और टीम प्रबंधन को उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में पदोन्नत नहीं करने के लिए मजबूर किया। आपको बता दें कि हार्दिक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सफल अभियान के दौरान टीम इंडिया के नामित उप-कप्तान थे और कैरेबियन में भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा द्वारा अपने टी20ई करियर को अलविदा कहने के बाद उन्हें अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा था।

मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि हार्दिक के बारे में, वह अभी भी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। फिटनेस जाहिर तौर पर उनके लिए एक चुनौती रही है… फिर कोच या चयनकर्ताओं के लिए यह मुश्किल हो जाता है… फिटनेस एक स्पष्ट चुनौती है और हम ऐसा व्यक्ति चाहते हैं जो हमेशा उपलब्ध हो… ऐसा कहने के बाद, हमारा मानना ​​है कि सूर्या एक कप्तान बनने के लिए आवश्यक गुण हैं। अगरकर ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि चयनकर्ता पहले ही पंड्या से उनकी भूमिका में बदलाव के बारे में बात कर चुके हैं और कप्तानी से हटाये जाने के बावजूद वह टीम का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं।

जीत अगरकर ने कहा कि हमें यह भी लगता है कि हम हार्दिक को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं, हमने देखा है कि वह विश्व कप में बल्ले और गेंद से क्या कर सकते हैं। हम हर खिलाड़ी से बात करते हैं, कि क्या उनकी भूमिका बदल गई है। और हाँ, हमने उससे बात की है। भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने सोमवार को घोषणा की कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के साथ उनका बहुचर्चित रिश्ता टीआरपी के लिये नहीं बल्कि उन दोनों के बीच है और आने वाले समय में दोनों एक लक्ष्य के लिये ही काम करने वाले हैं।

Leave a Reply