मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर , शव के साथ हथियार व नक्सल सामग्री बरामद

दंतेवाड़ा। संयुक्त नक्सल गश्त सर्च अभियान के दौरान 18 जुलाई को थाना किरंदुल क्षेत्रांतर्गत पुरंगेल और इरालगुडेम के मध्य डीआरजी बस्तर फ़ाईटर्स दंतेवाड़ा की टीम पर नक्सलियों द्वारा एम्बुश लगाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों द्वारा मोर्चा सम्भाल कर जवाबी कार्यवाही में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली मौक़े से भाग खड़े हुए।घटनास्थल की सर्चिंग करने पर एक महिला नक्सली का शव हथियार और नक्सल सामग्री बरामद हुआ है। बस्तर आईजी सुदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी सुरक्षाबल के जवान सुरक्षित हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि जिले के थाना किरंदुल-अरनपुर, जिला सुकमा के थाना जगरगुंडा एवं ज़िला बीजापुर के थाना गंगालूर बासागुड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डोडी तुमनार,पीडिया,तामोडी के आस-पास नक्सलियाें के उपस्थिति की जानकारी मिली थी। यह भी जानकारी मिली कि दरभा डिवीज़न डीवीसीएम सचिव जगदीश और पश्चिम बस्तर डिवीज़न डीवीसीएम दिनेश तथा कंपनी नंबर 2 कमांडर वेल्ला की उपस्थिति वहां पर है। उक्त सूचना पर दो दिन पूर्व 16 जुलाई को जिला दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा के डीआरजी बस्तर फाइटर्स, एसटीएफ़, सीआरपीएफ़ कोबरा, सीआरपीएफ़ 111 वी वाहिनी, 230 वी वाहिनी, 231 वी वाहिनी,195 वी वाहिनी की यंग प्लाटून द्वारा संयुक्त नक्सल गश्त सर्च अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान आज 18 जुलाई को थाना किरंदुल क्षेत्रांतर्गत पुरंगेल और इरालगुडेम के मध्य नक्सलियों द्वारा एम्बुश लगाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों द्वारा मोर्चा सम्भाल कर जवाबी कार्यवाही में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली मौक़े से भाग खड़े हुए। फ़ायरिंग रुकने के बाद घटनास्थल की सर्चिंग करने पर एक महिला नक्सली का शव हथियार और नक्सल सामग्री बरामद हुआ है। बरामद महिला नक्सली के शव की शिनाख्तगी कार्यवाही की जा रही है। मुठभेड़ में शामिल जवानाें ने कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना व्यक्त की है।

Leave a Reply