दिल्ली: भाजपा ने बिजली दरों में ‘बढ़ोतरी’ को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बिजली दरों में ‘बढ़ोतरी’ के खिलाफ सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में बिजली वितरण कंपनियों के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया और पीपीएसी में की गई ‘वृद्धि’ को वापस लेने की मांग की।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बिजली खरीद समायोजन शुल्क (पीपीएसी) में वृद्धि से बिजली उपभोक्ताओं के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। उन्होंने कड़कड़डूमा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली सरकार पीपीएसी और पेंशन अधिभार के नाम पर उपभोक्ताओं को लूट रही है। पीपीएसी अवैध है और इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।’’

सचदेवा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली के लोगों के हित में तब तक प्रदर्शन जारी रखेंगे, जब तक सरकार पीपीएसी में की गई बढ़ोतरी को वापस नहीं ले लेती। पीपीएसी, डिस्कॉम द्वारा बिजली खरीद लागत में उतार-चढ़ाव की पूर्ति करने के लिए लगाया जाने वाला अधिभार है। इस वर्ष इसमें 6.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और यह बढ़कर 8.75 प्रतिशत हो गया है। पार्टी के सांसदों, विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में किए गए विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

Leave a Reply