शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा देकर 26लाख 23 हजार ठगे, पुलिस पड़ताल में जुटी

गाजियाबाद।  शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा देकर स्वर्ण जयंतीपुर में रहने वाले कारोबारी से साइबर अपराधियों ने 26 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित कारोबारी ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना मधुबन बापूधाम के स्वर्ण जयंतीपुर में रहने वाले निशांत ने अपनी तहरीर में कहा है कि उन्होंने आठ अप्रैल को इंटरनेट मीडिया पर शेयर ट्रेडिंग से जुड़ा विज्ञापन देखा था। 20 अप्रैल को वह ग्रुप से जुड़ गए। कुछ दिन देखने के बाद वह खुद निवेश के लिए तैयार हो गए। क्योंकि ग्रुप पर लगातार कुछ लोग लाखों रुपये का मुनाफा होने का मैसेज डालते थे। जिसके चलते वह झांसे ने आ गए।
उन्होंने 31 मई से 26 जून तक आरोपितों के बताए विभिन्न बैंक खातों में 26 लाख 34 हजार रुपये डाल दिए। जब उन्होंने खाते से रुपये निकालने चाहे तो आरोपितों ने उन्हें टैक्स जमा करने को कहा और न ही रुपये निकल सके। जिसके बाद उन्हें लगा कि उनके साथ ठगी हो गयी है। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है।
गाैरतलब है कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर आए दिन ठगी किये जाने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। पिछले दिनों पुलिस के साइबर क्राइम करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 10 राज्यों की कुल 24 घटनाओं में 09 करोड, 38 लाख रूपये के साइबर फ्रॉड का अनावरण किया था।

Leave a Reply