अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के अन्तर्गत पश्चिम बंगाल प्रान्तीय मारवाड़ी सम्मेलन, सिलीगुड़ी शाखा द्वारा वृहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

सिलीगुड़ी। अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के अन्तर्गत “पश्चिम बंगाल प्रान्तीय मारवाड़ी सम्मेलन” की सिलीगुड़ी शाखा द्वारा पर्यावरण संरक्षण के तहत एक वृहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत सिलीगुड़ी शहर के निकट कावाखाली क्षेत्र में स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मुख्यालय में 1000 पौधे लगाए गए।

इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करने में सीआरपीएफ के माननीय डीआईजी श्री विजय कुमार जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम की शुरुआत श्री विजय कुमार के सम्मान में गुलदस्ता, खादा और स्मृति चिह्न भेंट कर की गई। डीआईजी महोदय के साथ-साथ बड़ी संख्या में कमान्डेंट, सुपरिटेंडेंट, जवान, और महिला जवान भी इस नेक कार्य में शामिल हुए और अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम के संयोजक मनोज शर्मा, अतुल झंवर, सपंतमल संचेती, जयसिंह कुण्डलिया, बजरंग सेठिया, विष्णु केडिया, अशोक अग्रवाल, विजय अग्रवाल, और हनुमान डालमिया ने अपना अमूल्य सहयोग देकर कार्यक्रम को सफल बनाया। डीआईजी महोदय, जो स्वयं एक प्रख्यात पर्यावरण प्रेमी हैं, ने इस अवसर पर कहा कि यदि किसी के पास जमीन हो और वे वृक्षारोपण में सहयोग चाहते हैं, तो वे पूरी तरह से सहयोग करने और आइडिया देने के लिए तैयार हैं, जिससे भविष्य में अच्छी आय प्राप्त हो सके।

कार्यक्रम के अंत में, संयोजक मनोज शर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया और भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम करते रहने की उम्मीद जताई।

Leave a Reply