पश्चिम बंग प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन सिलीगुड़ी शाखा का वार्षिक आम सभा एवं नव बोर्ड व कमेटी का गठन

सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल । आज सिलीगुड़ी शाखा ने अपने वार्षिक आम सभा का आयोजन किया, जिसमें वर्ष 2024-26 के लिए नए अध्यक्ष और सचिव का चुनाव हुआ। डॉ. आर. के. अग्रवाल को अध्यक्ष और श्री अरुण कंदोई को सचिव के रूप में घोषित किया गया।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिव कुमारजी लोहिया, राष्ट्रीय महामंत्री श्री कैलाश पति तोदी, प्रांतीय अध्यक्ष श्री नंदकिशोरजी, सिलीगुड़ी के भीष्म पितामह श्री राम अबतार बरेलिया, शाखा अध्यक्ष श्री विष्णुजी केडिया, राष्ट्रीय सह महामंत्री श्री पवनजी जालान, प्रांतीय प्रथम उपाध्यक्ष श्री बिश्वनाथ भुवालका, और विभिन्न संस्थाओं से आए हुए गणमान्य व्यक्तियों ने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया।

तत्कालीन अध्यक्ष विष्णु केडिया ने अपने स्वागत भाषण में सभी उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. आर. के. अग्रवाल ने समाज की सेवा में कई योजनाओं की घोषणा की, जिनमें उच्च शिक्षा हेतु आर्थिक अनुदान, प्रमानेंट प्रोजेक्ट का संकल्प एवं समय-समय पर सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन शामिल है।

सचिव अरुण कंदोई ने पिछले कार्यकाल का विवरण प्रस्तुत करते हुए बताया कि सितंबर 2019 में शाखा के शुभारंभ के तुरंत बाद, वर्तमान उपराष्ट्रपति एवं तत्कालीन पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीपजी धनखड़ एवं उनकी धर्मपत्नी का सम्मान किया गया। कोरोनाकाल में संस्था की ओर से खाद्य वितरण एवं अन्य आवश्यक सामानों का वितरण, सिलीगुड़ी नगर निगम में मारवाड़ी समाज के पांच काउंसिलरों का सम्मान, और राजस्थान सरकार के मंत्री श्री भंवरलाल जी मेघवाल का सम्मान जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इसके अलावा, 28 मार्च 2024 को सिद्धि विनायक हॉल में रंगारंग होली का कार्यक्रम “कान्हा के संग होली” का आयोजन हुआ।

संस्था ने विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से समाज के उत्थान और सेवा के लिए समर्पण को दर्शाया है। डॉ. आर. के. अग्रवाल के नेतृत्व में संस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया गया है।

Leave a Reply