देश की जनता भाजपा की चाल को समझ रही है: डा. प्रतिमा सिंह

देहरादून।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने भाजपा नेता आदित्य कोठारी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भगवान राम को आराध्य मानती है वोट बैंक साधने का जरिया नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं का ऐतिहासिक ज्ञान सबको पता है जिस प्रकार उनके नेता नरेन्द्र मोदी किसी युग के महापुरुष को किसी युग के महापुरुष के साथ बिठा देते हैं उसी प्रकार भाजपा के बड़बोले प्रवक्ता भी बिना ज्ञान के भाषण झाडते रहते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा के नेता और प्रवक्ता चुनावों में राम नाम का सहारा लेने के लिए राम मंदिर निर्माण का श्रेय तो लेना चाहते हैं परन्तु उन्हें यह नहीं मालूम कि राम मन्दिर का ताला स्व. राजीव गांधी जी ने खुलवाया था और जहां तक रही मन्दिर निर्माण की बात तो वह मा. सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से संभव हो पाया है उसमें भाजपा या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई योगदान नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा लोकसभा चुनाव में अपनी चुनावी सभाओं में जिस प्रकार केवल राम मन्दिर निर्माण का श्रेय लेने की एक ही रट लगाई जा रही है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि वे चुनावी भाषण नहीं अपितु किसी धार्मिक सत्संग में बोल रहे हो। उन्होंने अपनी एक भी चुनावी सभा में अपनी राज्य सरकार या केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा कराये गये एक भी विकास कार्य को नहीं गिनाया केवल राम मंदिर की रट लगाये रहे।
डॉ. प्रतिमा सिंह ने कहा कि अब तो हद ही हो गई जब भाजपा नेता मंदिर, मस्जिद, मछली, मंगलसूत्र के बाद सीधे पाकिस्तान पहुंच गये हैं और पीओके को भारत में शामिल करने की बात करने लगे हैं, पर वे ये भूल रहे हैं कि चीन हमारी धरती पर लगातार कब्जा करता आ रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उनके मंत्रिमंडल के सदस्य अपने मुंह में दही जमाए हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अधूरे मंदिर की राजनैतिक प्राण प्रतिष्ठा में न आने पर कांग्रेस को कोसने वाले भाजपा नेता अमित शाह स्वयं बतायें कि वे इस राजनैतिक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में क्यों नहीं गये थे? तो क्या वे राम द्रोही हैं?
डॉ0 प्रतिमा सिंह ने कहा कि हर बात के लिए कांग्रेस और नेहरू को जिम्मेदार ठहराने वाली भाजपा के नेता आदित्य कोठारी को अपने ज्ञान में सुधार लाना चाहिए क्योंकि जब कश्मीर से हिन्दू ब्राह्मण परिवार पलायन कर रहे थे तब केन्द्र में भाजपा समर्थित सरकार थी और जब हिन्दू ब्राह्मण अपनी मांगों को लेकर कश्मीर में आंदोलन कर रहे थे तब भी भाजपा समर्थित राज्य सरकार ही थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा पिछले 10 वर्ष से केवल लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़का कर सत्ता पर काबिज है परन्तु अब देश की जनता को समझ आ गया है कि भाजपा केवल झूठे वादे करती है और चुनावों के बाद उन्हीं वादों को चुनावी जुमला बोलकर देश की भोली-भाली जनता के मुंह पर तमाचा मारती है।

Leave a Reply