किरायेदार ही निकले लूट के साजिशकर्ता, दो अरोपित सामान के साथ गिरफ्तार

देहरादून। डोईवाला में किरायेदार ने ही लूट की घटना को अंजाम दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। घटना करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार के साथ पुलिस ने लूटी हुई स्कूटी, गहने और अन्य सामान बरामद किया है।

बुजुर्ग महिला को घर में अकेले देखकर आरोपितों ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया है। बुजुर्ग महिला से उसकी चेन, पर्स, घर में रखी स्कूटी लूट कर ले गए थे। दोनों आरोपित पुताई का काम करते हैं और कर्ज उतारने के लिए ऐसी घटना की है। राजेन्द्र सिंह बिष्ट पुत्र शेर सिंह बिष्ट निवासी नागल ज्वालापुर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह अपने परिजनों के साथ एक समारोह मे बाहर गये थे,जब कार्यक्रम से वापस आये तो उनकी माता घायल अवस्था में घर के आंगन में पड़ी थीं, जिनको उन्होंने उठाया। जानकारी करने पर उनकी माता ने बताया कि रात्रि समय करीब 23.00 बजे 02 व्यक्ति , जिन्होंने अपने मुंह पर रुमाल बांधा था। छत के रास्ते से घर में आये और उन्हें अकेला देखकर उन पर हमला कर दिया। उनसे छीना झपटी कर उनके गले से एक सोने की चेन, एक छोटा पर्स (जिसमें कुछ रुपये थे) छीनते हुए घर के आंगन में खड़ी स्कूटी नम्बर यूके07 वीवी- 8066 को भी उठाकर ले गए। उनकी मां ने घर पर रह रहे किरायेदारों मनीष और भरत पर उक्त घटना कारित करने का शक जाहिर किया गया, जो घटना के बाद से ही घर से गायब हो हैं।

पुलिस टीम ने सीसीटी कैमरों के माध्यम से आरोपितों का पता लगा लिया है। काली माता मन्दिर के पास, लाल तप्पड़ पर चेकिंग के दौरान घटना को अंजाम देने वाले दोनों अभियुक्तों मनीष त्यागी पुत्र लोकेश त्यागी और भरत पुत्र भीमाराम के कब्जे से घटना मे लूटी गयी स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चैन, दो हजार रुपये नकद बरामद हुए। उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है।

Leave a Reply