पीलीभीत लोकसभा में ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार, 26.94 प्रतिशत मतदान

पीलीभीत। जनपद के गांवों में सड़क न होने, बाघ की दहशत एवं उसे न पकड़े जाने समेत कई मांगों को लेकर ग्रामीण चुनाव बहिष्कार कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन उन्हें मनाने पर जुटा हुआ है। चुनाव बहिष्कार के बावजूद जनपद में 11 बजे तक 26.94 प्रतिशत वोट पड़े हैं।

जानकारी के मुताबिक, ऑफिसेज कॉलोनी के ठीक पास से बख्शपुर गांव के जाने वाले रास्ते पर जिला प्रशासन द्वारा दीवार को खड़ा करवाना महंगा पड़ गया और ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी के समझाने के कई घंटे बाद दीवार को बुलडोजर से हटाया गया। उसके बाद ही ग्रामीणों ने मतदान की बात कही।

वहीं, बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र से भी मतदान बहिष्कार की खबर आई। ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों से मतदान करने की अपील की। लेकिन लोगों ने सड़क निर्माण न होने की नाराजगी जताते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया। कई ग्रामीण इलाकों में बाघ की दहशत को लेकर भी मतदान न करने की बात सामने आई जिसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व उनकी टीम लोगों को समझा-बुझाकर मतदान किए जाने की अपील कर रहे हैं। कई ग्रामीण इलाकों से एवं खराब होने की भी सूचना मिली है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने निर्वाचन अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचकर उसे ठीक करवाकर मतदान शुरू कराया।

Leave a Reply