विद्यापति स्मृति पर्व समारोह का आयोजन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के तेरापंथ भवन में विद्यापति स्मृति पर्व समारोह मनाया गया । इस कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता थे। सुधीर कुमार सिंह,महानिरीक्षक शस्त्र सीमा बल। मुख्य अतिथि थे डॉ बिजय कुमार झा,वरिष्ट ऑडिट ऑफिसर भारतीय उपलेखा विभाग। श्री रविंदर जैन ,विशिष्ट अतिथि डॉ सविता मिश्रा,प्रचार्य विद्यासागर कॉलेज। कवि करण सिंह जैन , कमल तिवारी,ब्रजकिशोर प्रसाद,नंदकिशोर सिंह,रामप्रवेश चौधरी, गायिका सोनी चौधरी झा। गायक निखिल महादेव झा।

सभी मौजूद थे।कार्यक्रम की शुरूआत जय जय भैरवी से हुआ। मैथिली भाषा मे कार्यक्रम का संचालन किया गया।  सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि मैथली बहुत ही मधुर और मीठी भाषा है।ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेकर सुखद अनुभूति हो रहा है। डॉ सविता मिश्र ने विद्यापति भवन के निर्माण के लिए भूमि का दान किया। विद्यापति समारोह के पाँचवे वर्ष में भवन के लिए भूमि का मिलना बहुत ही सराहनीय था। इस बात की घोषणा विद्यापति मंच की संस्थापिका बबिता झा ने मंच पर किया। बहुत ही गर्व का पल था, विद्यापति मंच के लिये। लोक नृत्य और लोक गीत से मानो की कुछ छन के लिए पूरा भवन मिथिलामय हो चुका था।बहुत ही आकर्षक कार्यक्रम था ।गायक निखिल महादेव झा ने विद्यपति के गीतों से तो समा बांध दिया। गायिका सोनी चौधरी के मीठी आवज तो मानो सभी दर्शकों को मन्त्र मुग्ध कर दिया।
मंच का संचालन कमलेन्द्र मल्लिक ने किया। बहुत सुंदर संचालन था उनका। साक्षी सरोज की कविता ने सबका मन मोह लिया। आयुषी झा के गीत हम छि मिथिला के बेटी सबका मम मोह लिया। तुलशी चौधिरी के मिथिला नगरीय नेहाल सखिया नृत्य बहुत ही आकर्षक था। अतिथि सम्मान गीत मीना जयसवाल ,ममता चौधरी और उसके समस्त टीम ने किया। गीतांजलि झा,गुड़िया झा,रीता मंडल,पुष्पा झा,अभिलाषा झा,अर्चना झा, खुशबू झा,नीलम झा,रानी झा,इन्द्रकला मिश्र, सहित मंच के सभी सदस्य मौजूद थे। कवि करण जैन ने अपने गीत से सबका मन मोह लिया। बहुत ही भव्य और आकर्षक रहा कार्यक्रम।

Leave a Reply