उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की बार्डर पुलिस बैठक में कई संवेदनशील मुद्दों पर हुई चर्चा

हरिद्वार। आगामी लोकसभा चुनाव निर्विघ्न और शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को एक बैठक की। स्थानीय एक होटल में आयोजित स्टेट बार्डर मीटिंग में सीओ मंगलौर व सीओ मुज्जफरनगर, सहारनपुर सहित कई अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

सीओ मंगलौर विवेक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में दोनों राज्यों की सीमा वाले थानों की पुलिस के बीच बेहतर तालमेल बनाने व आवश्यक सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए सहमति बनी। इसके साथ ही बार्डर वाले थाना क्षेत्रों में अवैध शराब, अवैध शस्त्रों का व्यापार व प्रयोग करने वाले असामाजिक व गुण्डा तत्वों, इनामी, वांछित व वारण्टी अभियुक्तों की धरपकड़ के लिए विस्तार से चर्चा की गई। महत्वपूर्ण सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए इण्टर स्टेट नाम से एक व्हाटसअप ग्रुप भी तैयार किया गया, जिसके माध्यम से दोनों राज्यों की बार्डर जिला पुलिस आपसी तालमेल बिठाएंगे।

बैठक में सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल, प्रभारी निरीक्षक मंगलौर अमरचंद शर्मा, प्रभारी निरीक्षक भगवानपुर सूर्यभूषण नेगी, थानाध्यक्ष झबरेडा अंकुर शर्मा व चौकी प्रभारी लखनौता के अलावा सीओ देवबंद नारसन, सीओ सदर अशोक कुमार सिसौदिया, प्रभारी निरीक्षक देवबंद संजीत कुमार, थानाध्यक्ष गागलहेडी और संदीप कुमार के साथ कई अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply