एनसीसी अधिकारी एवं कर्मचारी सर्विस एसोसिएशन का अधिवेशन संपन्न

देहरादून। एनसीसी अधिकारी एवं कर्मचारी सर्विस एसोसिएशन उत्तराखंड का द्वितीय अधिवेशन देहरादून के डिफेंस कॉलोनी स्थित सभागार में आयोजित हुआ। एनसीसी संगठन के द्वितीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्णानंद नौटियाल अध्यक्ष मिनिस्टर फेडरेशन उत्तराखंड एवं अति विशिष्ट अतिथि  सुभाष देवदयाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष मिनिस्टर फेडरेशन उत्तराखंड के साथ ही विशिष्ट अतिथियों में सीताराम पोखरियाल मंडलीय अध्यक्ष मिनिस्टर फेडरेशन एवं जनपद अध्यक्ष देहरादून के मुकेश धायनी एवं महासचिव  सुभाष रतूड़ी सम्मिलित रहे।

अधिवेशन में मुख्य अतिथि श्री पूर्णानंद नौटियाल जी द्वारा सभी सदस्यों को संगठित रहने का आह्वान किया एवं एन सीसी की वर्तमान समस्याओं के निराकरण के लिए विशेष रूप से शासन में वार्ता का आश्वासन दिया अति विशिष्ट अतिथि सुभाष देवीलाल ने कर्मचारियों को सदैव संगठन के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।
संगठन के बिना आपको कभी कोई सहयोग नहीं मिलेगा इसलिए सदैव संगठन को सर्वोपरि रखते हुए संगठन के हितों के लिए और उच्च स्तर के आदेशों को पालन करते हुए संगठन के आदेशों का अनुसरण करने हेतु समस्त एनसीसी संगठन के सदस्यों को प्रेरित किया। प्रदेश महामंत्री मुकेश बहुगुणा ने एनसीसी संगठन एवं शासन के मध्य की जारी वार्ता का विस्तार से सभी सदस्यों को अवगत कराया और उम्मीद जताई कि जल्दी ही शासन स्तर पर निर्णय होगा कि जब तक एन सीसी विभाग में राज्य का प्रशासनिक संवर्ग का अधिकारी निदेशालय में तैनात नहीं हो जाता है तब तक के लिए एनसीसी की सेवा शर्तों से संबंधित समस्त निर्णय शिक्षा विभाग को हस्तांतरित किए जाएंगे इस पर जल्दी ही निर्णय शासन व्यवस्था से जारी हो होने वाला है। उन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए सदैव तत्पर रहने के लिए सभी से आह्वान किया है और एनसीसी की समस्याओं को शासन स्तर पर रखने के लिए विश्वास दिलाया है। इसी क्रम में सीताराम पोखरियाल ने एनसीसी संगठन को बधाइयां दी कि आपने नवगठित संगठन होते हुए भी मिनिस्टर फेडरेशन जैसे प्रांत के सबसे बड़े संगठन में अपना सहयोग सदैव दिया है इसके लिए एनसीसी के समस्त कर्मचारी बधाई के पात्र हैं
और एनपीएस की लड़ाई में शामिल होने हेतु समस्त सदस्यों से अनुरोध किया।

जनपद अध्यक्ष मुकेश धयनी एवं जनपद महामंत्री सुभाष रतूड़ी द्वारा एनसीसी संगठन को आश्वासन दिया गया कि जब भी आप हमें आवाज देंगे हमें बुलाएंगे हम आपके कार्यालय में आएंगे और आपकी समस्याओं निराकरण के लिए हम तन मन धन से सदैव खड़ा रहेंगे।

अधिवेशन के प्रथम पक्ष में समस्त औपचारिकताओं को पूर्ण करते हुए अध्यक्ष  सुभाष चंद्र जगूड़ी ने वर्तमान कार्यकारिणी के समापन की घोषणा की एवं चुनाव अधिकारी  मुकेश बहुगुणा को चुनाव कराने हेतु मंच सौपा। चुनाव अधिकारी मुकेश भोगना एवं सहयोगी चुनाव अधिकारी सीताराम पोखरियाल मुकेश जानी  सुभाष रतूड़ ने चुनाव विधिवत रूप से एवं शांतिपूर्वक निपटाते हुए विजये प्रत्याशियों की घोषणा की।

चुनाव में चुनाव में विशेषता रही की समस्त चुनाव के पदों पर किसी भी पद के लिए दो प्रत्याशियों ने आवेदन नहीं किया बल्कि सभी पदों पर निर्विरोध सभी प्रत्याशी निर्वाचित हुए और प्रथम बार एनसीसी संगठन के संविधान में प्रातः काल की बैठक में संशोधन करते हुए जिला स्तर के एवं मंडल स्तर के पदों को भी संगठन में सम्मिलित किया गया।

प्रांतीय स्तर पर प्रांतीय निर्विरोध अध्यक्ष श्री सुभाष चंद्र जगूड़ी। इसी प्रकार जनपद स्तर पर समस्त जनपद महामंत्री एवं अध्यक्षों का निर्वाचन निर्विरोध किया गया। जनपद देहरादून के लिए
अध्यक्ष कामनी मोहन नौटियाल एवं महामंत्री  रंजन कुमार, निर्वाचित हुए है। इस अधिवेशन में एनसीसी के समस्त जिलों के विभिन्न कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply