चिकित्सक से लोकसभा चुनाव लड़वाने के नाम पर 10 लाख की ठगी

हरिद्वार। एक चिकित्सक से लोकसभा का चुनाव लड़वाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित चिकित्सक ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर पर पुलिस ने दो नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसी के साथ आरोपितों पर चिकित्सक को बंधक बनाकर रखने का भी आरोप है। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

देहरादून के रायवाला निवासी प्रवीण नामक एक चिकित्सक ने रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर में बताया कि करीब छह वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित एक समारोह के दौरान उनकी मुलाकात रुड़की निवासी संजीव से हुई थी। इसी बीच संजीव ने उन्हें अपना नंबर भी दिया था और कहा था कि कभी किसी चीज की जरूरत पड़े तो वह उनकी मदद करेगा। आरोप है कि संजीव ने साल 2023 दिसंबर माह में उन्हें एक गैंगस्टर का डर दिखाकर रायवाला से रुड़की शिफ्ट करा दिया था, जिसके बाद उन्हें संजीव ने अपने एक साथी के साथ मिलकर लोकसभा में चुनाव लड़वाने का झांसा दिया और उसके एवज में उनसे 10 लाख रुपए ठग लिए।

चिकित्सक ने यह भी आरोप लगाया कि संजीव ने अपने साथी मोहित के साथ मिलकर उसे रुड़की अपने घर पर बंधक बनाकर रखा। आरोप है कि विरोध करने पर वह उन्हें जान से मार देने की धमकी देता था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गोविंद कुमार ने बताया कि चिकित्सक की तहरीर पर आरोपित संजीव व मोहित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply