पुलिस मुठभेड़ में वांटेड समेत दो अपराधी घायल,  चार बदमाश गिरफ्तार

देहरादून। आखिरकार पुलिस के हाथ कुख्यात अपराधी (Notorious criminals) लग ही गया। उसकी 11 वर्ष से पुलिस को तलाश थी। देहरादून पुलिस(Dehradun Police) ने क्लेमेंटाउन क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के पांच हजार रुपये इनामी समेत चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में गोली लगने से दो अपराधी व एक पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, देहरादून का क्लेमेंटाउन क्षेत्र उस समय गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजने लगा, जब पुलिस और पशु तस्करों के बीच फायरिंग (मुठभेड़) हुई। 11 वर्ष से फरार अपराधी समेत पशु तस्करों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस से बचने के लिए अपराधी भागने की फिराक में थे और पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे। इससे पुलिस कांस्टेबल प्रदीप के पैर में एक गोली लगने से वह घायल हो गए।

इस जवाबी कार्रवाई में वांटेड बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर के पैर में दो गोली व बदमाश एहसान के पैर में एक गोली जा लगी और वह भागने में नाकाम हो गए। दल-बल के साथ पुलिस ने घेराबंदी कर वांटेड समेत चार पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के कब्जे से स्कॉर्पियो वाहन के साथ पिस्टल व तमंचा भी बरामद किया। मामले की गंभीरता देख दल-बल के साथ एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। घटनास्थल को निरीक्षण करने के साथ चिकित्सालय पहुंचकर घायल कांस्टेबल के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

दो वर्ष पूर्व बदमाश फैजान ने सहारनपुर पुलिस पर भी की थी फायरिंग

एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में घायल व गिरफ्तार अपराधी फैजान उर्फ फिल्टर निवासी फतेहपुर सहारनपुर पर 15 से अधिक मुकदमे हैं। दो वर्ष पूर्व भी अपराधी ने सहारनपुर पुलिस पर फायरिंग की थी। इसका भी मुकदमा दर्ज है। अपराधी फैजान वर्ष 2012 से फरार चल रहा था। इस पर 5000 का इनाम घोषित था। गिरफ्तार अपराधी शमीम पर 12 और एहसान पर चार मुकदमे दर्ज हैं। ये सभी पशु तस्करी का काम करते थे। टीम गठित कर तत्काल बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे।

Leave a Reply