भाजपा सरकार की ब्लैकमेल की राजनीति से हम डरते नहीं: कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार उसके बैंक खाते सील कर तथा कंपनियों को प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का डर दिखाकर ब्लैकमेल की राजनीति कर रही है, लेकिन कांग्रेस(CONGRESS) इन सबसे डरने वाली नहीं है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस को दबाने के लिए भाजपा जो भी चाल चले और जैसी भी राजनीति करे, उससे हम डरने वाले नहीं है और भाजपा सरकार की हर कोशिश को करारा जवाब देते रहेंगे।
उन्होंने कहा, “मोदी सरकार कांग्रेस पर आर्थिक हमला कर, कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। जिस तरह से 2016 में नोटबंदी हुई थी उसी तरह अब मोदी सरकार कांग्रेस के खिलाफ ‘खाता बंदी’ अभियान चला रही है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं और उसके हर हथकंडे का डटकर मुकाबला करेंगे। मोदी सरकार की यह ब्लैकमेल की राजनीति ‘हफ्तावसूली’ का प्रतीक है।”
प्रवक्ता ने कहा “साल 2018 से 2023 के बीच करीब 30 निजी कंपनियों के खिलाफ ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों ने एक्शन लिया और फिर इन्हीं कंपनियों से पिछले चार साल में भाजपा को 335 करोड़ रुपए का चंदा मिला है। ये ‘हफ्ता वसूली’ है। एक तरफ कांग्रेस के खिलाफ उत्पीड़न और प्रतिशोध की राजनीति हो रही है तो दूसरी तरफ निजी कंपनियों के खिलाफ ईडी, सीबीआई, आईटी का दुरुपयोग हो रहा है ताकि उनसे हफ्ता वसूली हो सके।”
उन्होंने कहा ‘”जिस तरह मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था पर श्वेतपत्र प्रकाशित किया था, क्या उसी तरह ‘हफ्ता वसूली’ पर श्वेतपत्र प्रकाशित करेंगे। सरकार कहती है कि उनकी फंडिंग में पारदर्शिता है तो क्या चुनाव आयोग ने न्यूज पोर्टल से जो जानकारी ली है, आप उसका खण्डन करेंगे। अगर आपकी नीयत साफ है तो क्या आप सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में जांच स्वीकार करेंगे। यह लोकतंत्र के खिलाफ है, लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सत्ता पाने के लिए सारी हदें पार कर रहे हैं।”

Leave a Reply