गणतंत्र दिवस के अवसर पर डॉ . कंचन नेगी को मिला प्राईड ऑफ़ भारत अवार्ड 2024

देहरादून ।75वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर आई कैन फाउंडेशन द्वारा देश भर से चुनिन्दा प्रतिभाओं को “प्राईड ऑफ़ भारत अवार्ड 2024” से सम्मानित किया गया, जिसमें उत्तराखंड की बेटी डॉ. कंचन नेगी को, उनके सामाजिक और अन्तराष्ट्रीय पटल पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए, आई कैन फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव गौतम द्वारा, दिनांक 26 जनवरी 2024 को सम्मानित किया गया।
बता दें कि डॉ. कंचन नेगी, अन्तराष्ट्रीय स्तर की कन्सल्टेंट हैं, रिसर्च एंड डेवलपमेंट, मीडिया एंड कम्यूनिकेशन एक्सपर्ट हैं और साथ ही अन्तराष्ट्रीय स्तर की मास्टर ऑफ़ सेरेमनीज भी हैं जो कि अपनी अतुलनीय प्रतिभा से, सफलतापूर्वक कई सेमिनार, गोष्ठियां, कार्यक्रम आयोजित करती हैं। ये दूरदर्शन उत्तराखंड में समाचार वाचिका भी हैं।
डॉ. कंचन नेगी, आज एक अन्तरराष्ट्रीय पहचान बना चुकी हैं- ये आपका बिजनेस सोल्यूशेंस की संस्थापिका है, जिसके अंतर्गत ट्रेनिंग और विकास से सम्बन्धित राज्य, राष्ट्र और अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर अपनी बेहतरीन कार्यशालाओं के माध्यम से, ये लगातार अपना परचम लहरा रही हैं। यही नहीं, डॉ. कंचन उत्तराखंड हेरिटेज मीडिया की एडिटर इन चीफ हैं, जिसके अंतर्गत ये “डॉ. कंचन नेगी शो” के माध्यम से, समाज में इतिहास, विकास, विज्ञान, पर्यटन स्थलों, प्रख्यात शख्सियतों की सफलता की कहानी के साथ – साथ सरकार की तमाम जन कल्याणकारी योजनायों को आम जन तक पहुंचाती हैं, जिससे सभी लोगों का ज्ञानवर्धन होता है।
डॉ. कंचन, सेन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा भी हैं जो कि सामाजिक कार्यों में भी लगातार अपना योगदान देती हैं और महिलाओं, बच्चों, पर्यायवरण, पशुओं, शिक्षा और रिसर्च के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही हैं और प्रदेश और देश का नाम रौशन कर रही हैं।

Leave a Reply