दो पक्षों में विवाद के बाद गांव के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित

भिंड। मध्यप्रदेश (MP) के भिंड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के अजनौधा गांव में दो पक्षों में विवाद और गोलीबारी की घटना के बाद गांव के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए। पुलिस (Poolice) सूत्रों के अनुसार विवाद में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन पुलिस प्रशासन ने कल की इस घटना के मामले में छह लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

सूत्रों ने कहा कि अजनौधा में विकसित संकल्प यात्रा को लेकर शुक्रवार को शिविर आयोजित किया गया था, जिसमें कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी पहुंचे थे। शिविर के दौरान कुछ लोगों ने पूर्व सरपंच रेखा शर्मा की शिकायत की। इसी समय पूर्व संरपंच का बेटा अभिषेक भी वर्तमान सरपंच की शिकायत करने पहुंच गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। वहां मौजूद लोगाें ने विवाद तत्काल शांत करा दिया, लेकिन शिविर समाप्त होने के बाद दाेनों पक्ष फिर से आमने सामने आ गए और उनमें मारपीट शुरू हो गयी।

इस दौरान गोलियां भी चलीं। हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने लाखन सिंह भदौरिया और उनके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस पूरे मामले में कलेक्टर ने गांव के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जाने की पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि गांव में 71 लाइसेंसी बंदूकें हैं। इन्हीं के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जाने के आदेश जारी हुए हैं। समस्त बंदूकों को थाने में जमा कराया जाएगा।

Leave a Reply