केजरीवाल ने जेल में बंद आप विधायक को उम्मीदवार बनाने का किया ऐलान

नर्मदा। आम आदमी पार्टी ने गुजरात की भरुच लोकसभा सीट (Lokasabha) से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM) अरविंद केजरीवाल ने जेल में बंद आप विधायक चैतर वसावा को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रविवार को गुजरात पहुंचे। चैतर वसावा के समर्थन में नेत्रंग में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शामिल हुए।

जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज वे एक महत्वपूर्ण घोषणा करना चाहते हैं कि चैतर वसावा आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से भरूच सीट से चुनाव लड़ेंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं चैतर भाई वसावा से मिलने गुजरात आया हूं और सोमवार को उनसे मिलने राजपीपला जेल जा रहा हूं। चैतर वसावा मेरे छोटे भाई जैसे हैं। आज मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का हो रहा है कि चैतर वसावा की पत्नी शकुंतलाबेन भी आज जेल में हैं। यह पूरे आदिवासी समाज का अपमान है। केजरीवाल ने चैतर वसावा और उनकी पत्नी का रिहाई के लिए बड़े वकीलों की मदद लेने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि देश के बड़े वकील अब उनका केस लड़ेंगे।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार 30 वर्षों से सत्ता में है, तो उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए काम क्यों नहीं किया? सरकार द्वारा ये काम नहीं किये जाने के कारण चैतर वसावा ने लोगों के लिए आवाज उठानी शुरू कर दी है। उन्होंने भाजपा पर आदिवासी क्षेत्रों में विकास नहीं करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि जब वन विभाग के लोग आपकी जमीन छीनने आते हैं, तो चैतर वसावा उनके खिलाफ आपके लिए खड़े होते हैं और आपकी जमीन बचाते हैं। कई स्कूलों में एक भी शिक्षक नहीं है तो चैतर वसावा ऐसे मुद्दों पर आपके बच्चों के लिए लड़ रहे हैं। मुझे पता चला है कि सरकार सरकारी अस्पतालों का निजीकरण कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने सभी सरकारी अस्पतालों को विश्वस्तरीय बना दिया है, जिससे गरीब और अमीर सभी लोगों को मुफ्त विश्वस्तरीय इलाज मिलता है। ऐसी विश्वस्तरीय सुविधा गुजरात में भी होनी चाहिए और चैतर वसावा इसी मुद्दे पर लड़ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि आदिवासी समाज के लिए हजारों करोड़ रुपये आवंटित किये जाते हैं लेकिन ये रुपये जाते कहां हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग इन रुपयों को चुरा लेते हैं और ऐसे मुद्दों पर चैतर वसावा आवाज उठाते हैं इसीलिए उन्होंने चैतर वसावा को जेल भेज दिया है।

 

Leave a Reply