उत्तराखंड के पर्यटक स्थल नए साल के लिए सजकर तैयार, पुलिस चौकस

देहरादून। उत्तराखंड के पर्यटन स्थल औली, मसूरी और सरोवर नगरी नैनीताल नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं। यहां होटल फुल हो चुके हैं। पुलिस ने पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए यातायात और पार्किंग से लेकर सुरक्षा लेकर विशेष चौकस है। पर्यटकों की संभावित भीड़ को देखते हुए होटल-रेस्टोरेंटों में भी खास तैयारियां की गई हैं।

पुलिस नए साल पर हुड़दंगियों पर भी नजर रखी हुई। इसके लिए से चौक चौराहे सहित विभिन्न प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले आयोजनों के दृष्टिगत क्षेत्र का जायजा लिया गया। एसएसपी स्वयं मसूरी पहुंचकर देहरादून से मसूरी मार्ग पर लगाये गये पुलिस बैरियर और चेक प्वाइंटों को चेक किया गया। साथ ही मसूरी पहुंचकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने वाले कार्यक्रम स्थलों पर जाकर वहां के स्वामियों से वार्ता कर स्पष्ट निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थलों पर पार्किंग व्यवस्था की सम्पूर्ण जिम्मेदार आयोजन स्थल स्वामियों की स्वयं की होगी तथा वहां आने वाले वाहनों से किसी भी प्रकार से यातायात अवरुद्ध नहीं होना चाहिए। एसएसपी ने सभी दून वासियों को नव वर्ष की अग्रिम शुभकामनाएं दी गई।

मसूरी में पर्यटकों की उमड़ रही भीड़ –

नए साल के मौके पर उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों में देश के कोने-कोने से लोग पहुंच रहे हैं। इसकी बानगी देहरादून स्थित उत्तराखंड परिवहन मसूरी स्टेशन पर देखी जा सकती है। यहां सुबह से ही पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है जहां से टिकट लेकर पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं।

मसूरी बस स्टेशन संचालक प्रभारी मेजबान सिंह ने बताया कि बीते रोज बड़ी संख्या में उन्होंने पर्यटकों को मसूरी पहुंचाया है और आज भी सुबह से लेकर देर सायं तक स्टेशन पर भीड़ लगी हुई है। उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था भी इस दौरान की गई है। इससे परिवहन विभाग की आमदनी में भी इजाफा हो रहा है।

Leave a Reply