भजनलाल मंत्रिमंडल का विस्तार, राज्यवर्धन और किरोड़ी लाल मीणा बने मंत्री

जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। राज्यवर्धन राठौर, किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। आज ही सुबह सीएम भजनलाल शर्मा ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यवर्धन सिंह राठौड़, डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के साथ-साथ गजेंद्र सिंह खिमसर, बाबूलाल खराड़ी, जोगाराम पटेल, जोराराम कुमावत, सुरेश सिंह रावत और मदन दिलावर ने मंत्री पद की शपथ ली।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भाजपा विधायक जोगाराम पटेल, सुरेश सिंह रावत, अविनाश गहलोत, जोराराम कुमावत व हेमंत मीणा को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

समारोह से पहले रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर सुबह भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। गढ़ी से विधायक कैलाश मीणा विमान से उदयपुर से जयपुर पहुंचे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां राजभवन में पहले से ही हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले शुक्रवार को पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली गए थे। उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आया। भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ दिया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया।

Leave a Reply