आईएमडी ने जारी किया अगले 24 घंटे का रेड अलर्ट, बिगड़ेगा मौसम

नयी दिल्ली । उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम खराब हो रहा है। IMD  ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए 33 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में पूरे प्रदेश के साथ ही साथ वाराणसी मंडल में कड़ाके की ठंड पड़ने और मौसम के खराब होने का पूर्वानुमान है। सुबह से ही कोहरे की चादर ने वाराणसी मंडल के शहरों को ठंड की आगोश में जकड़ लिया था। शाम होते ही एक बार फिर घना कोहरा शुरू हो गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में बारिश के भी आसार हैं।

उत्तर प्रदेश में जारी हुए रेड अलर्ट से मौसम खराब होने का पूर्वानुमान है। वाराणसी मंडल सहित अन्य जिलों में घने कोहरे का अलर्ट है तो प्रदेश के 33 जिलों में दोपहर बाद से आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में घने से बहुत घना कोहरा बारिश की तरह होने की संभावना है। वहीं बारिश होने के भी आसर हैं। आईएमडी की मानें तो 30 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जो बारिश करवाएगा।
आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार 28 से 31 तारीख तक मौसम पूरे प्रदेश सहित वाराणसी मंडल में शुष्क रहने का पूर्वानुमान है पर एक जनवरी को बारिश का आसार है। ऐसे में गरज-चमक के साथ वाराणसी मंडल में भी बादलों को झूमकर बरसने की संभावना है। बारिश के बाद ठंड के बढ़ने का आसार है और लोगो इस हाड़ कपाटी ठंड से दो चार भी होंगे।
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार वाराणसी मंडल में रेड अलर्ट का असर दिखाई देने लगा है और कोहरा विजबिल्टी पर ब्रेक लगा चुका है। वाराणसी में शाम 5 बजे तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया है और हवा 5 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही है। गाजीपुर में 21 डिग्री, जौनपुर में 19 डिग्री और चंदौली में भी 19 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

Leave a Reply