यह जीत विकसित भारत के आह्वान और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व करार दिया और कहा कि यह जीत विकसित भारत के आह्वान और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत है।

प्रधानमंत्री चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पक्ष में नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर उनका भव्य स्वागत किया। ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है।

सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं!
आज सबका साथ, सबका विकास की भावना जीती है। आज विकसित भारत के आह्वान की जीत हुई है। आज आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत हुई है। आज वंचितों को वरीयता के विचार की जीत हुई है। आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास के सोच की जीत हुई है। आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है।

’’ सभी चुनावी राज्यों के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लोगों ने भाजपा पर भरपूर विश्वास दिखाया है, तो तेलंगाना में भी भाजपा के प्रति समर्थन लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में भाजपा ने मतदाताओं से जो वादे किए हैं, उन्हें शत-प्रतिशत पूरा करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि तीनों राज्यों में महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों ने बढ़-चढ़कर भाजपा को समर्थन दिया है। उन्होंने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं लगातार कहता रहा हूं कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। मैं जब इन जातियों की बात करता हूं, तो इसमें हमारी नारी शक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार हैं।

इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।’’ उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग इसी चार वर्ग से आते हैं और आज बड़ी संख्या में आदिवासी साथी भी इसी वर्ग में आते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘और इन चुनाव में इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है।

आज हर गरीब, हर वंचित, हर किसान और आदिवासी भाई-बहन यह सोचकर खुश है कि उसने जिसे वोट दिया, वह विजय उसकी अपनी है। आज पहली बार मतदान करने वाला मतदाता भी बड़े गर्व के साथ कह रहा है कि मेरा पहला वोट मेरे विजय का कारण बना है।’’ भाजपा मुख्यालय पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मंच पर प्रधानमंत्री को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply