AAP की जिस राज्य में भी सरकार बनेगी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना लागू होगी : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal) ने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के पास भले ही करोड़ों रुपये हों लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP ) के पास उन लाखों लोगों का आशीर्वाद है जिन्हें मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल, अच्छी शिक्षा और तीर्थयात्रा की योजनाओं से लाभ मिला है।

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना ( Cm Tirth Yatra Scheme) के तहत द्वारकाधीश के लिए प्रस्थान करने वाले बुजुर्ग तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ‘आप’ जिस राज्य में भी सरकार बनाएगी वहीं इस योजना को लागू करेगी। इस योजना के तहत 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह से प्रायोजित तीर्थयात्रा पर भेजा जाता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की आप सरकार ने भी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना लागू की है और इसके तहत नांदेड़ जाने वाली पहली ट्रेन को मंगलवार को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस दौरान वह मौजूद भी रहेंगे।

केजरीवाल ने कहा,”लोग हमसे पूछते हैं कि हम कैसे बड़े राजनीतिक दलों को हरा देते हैं। हम लोगों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर भेजते हैं, उन्हें मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल देते हैं और उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं। अन्य दलों के पास शायद करोड़ों रुपये हैं लेकिन हमारे पास लाखों लोगों का आशीर्वाद है जो हमें ताकत तथा आत्मविश्वास देते हैं।” उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देशभर में 80,000 से अधिक बुजुर्गों को 82 ट्रेनों के माध्यम से तीर्थयात्रा पर भेजा गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 780 लोग द्वारकाधीश की तीर्थयात्रा पर जा रहे हैं जिसमें अधिकतर लाभार्थी महिलाएं हैं। केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं पर अपने परिवार की देखभाल करने की जिम्मेदारियां होती हैं और यह उनके लिए न केवल तीर्थयात्राओं पर जाने का बल्कि अपने लिए कुछ समय बिताने का भी अवसर है।

Leave a Reply