गहरी खाई में गिरी कार,  यूपी के 5 लोगों की मौत

रात्रि में दो गांव में शराब के नशे में ढाबे पर झगड़ा करके भागे थे, रात्रि में हुई दुर्घटना, दिन में पता चला

नैनीताल । नैनीताल जनपद के कोटाबाग विकास खंड के अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। इस दुर्घटना (accident) में दिल्ली नंबर की एक कार करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिरकर चकनाचूर हो गई और कार सवार 5 लोगों के शव खाई में दूर-दूर छिटके पड़े हुये मिले। पुलिस (Poolice), एसडीआरएफ एवं अन्य बचाव दलों ने मृतकों के शवों को कोटाबाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

बताया गया है कि घटना देर रात्रि हुई, जबकि आज अपराह्न इस घटना की सूचना मिली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल (Nainital) के पर्यटन स्थल पंगोट से कालाढुंगी को जाने वाले कच्चे मोटर मार्ग से कट रहे देवीपुरा-सौड मोटर मार्ग पर बाघनी पुल के पास यह दुर्घटना हुई है। दुर्घटनास्थल जिला मुख्यालय नैनीताल व कालाढुंगी दोनों ओर से करीब 40-45 किलोमीटर दूर बताया गया है।

दिल्ली के पर्यटकों की कार करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। घटना का एक भयावह वीडियो भी सामने आया है जो डरावना व न देखे जाने योग्य है। इसमें लोग सूखे गधेरे में इधर-उधर कार से दूर छिटक कर पड़े हुये नजर आ रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना जमरानी खंड द्वारा बनाई गई इस सडक़ पर काफी दिनों से मलबा पड़ा था, विभागीय अधिकारी को कई बार इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन फिर भी सडक़ मार्ग से मलबा नहीं हटाया गया। इसके कारण यह दुर्घटना हुई है।

बिलासपुर उत्तर प्रदेश के बताये जा रहे हैं मृतक

जनपद के पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि बीती रात्रि बिलासपुर निवासी कार सवार नैनीताल-हल्द्वानी राजमार्ग पर दोगांव में एक ढाबे पर शराब के नशे में झगड़ा करके गये थे। इसकी सूचना रात्रि करीब डेढ़ बजे डीसीआर पर भी आई थी। इसके बाद इनका पीछा किया गया था, लेकिन वह नैनीताल आकर यहां से पंगोट की ओर पुलिस की पहुंच से दूर भाग गये थे। इधर आज शनिवार दोपहर करीब सवा दो बजे स्थानीय घोड़ेवालों ने एक कार और कार सवार 5 लोगों के मृत अवस्था में बाघनी नाले के पास 500-6 सौ मीटर गहरी खाई में पड़े होने की सूचना दी। इस पर पुलिस एवं एसडीआरएफ सहित बचाव दलों के लोग मौके पर पहुंचे और शवों को बरामद किया जा रहा है। बिलासपुर निवासी मृतकों के परिजनों ने उनकी पहचान कर ली है। मृतकों में सभी 5 युवक शामिल हैं। उन्होंने संभावना जताई कि मृतक दोगांव से भागे युवक ही हो सकते हैं।
मामले में डीएम वंदना सिंह ने कहा कि घटना रात्रि में हुई है। जबकि घटना की सूचना दिन में सवा 2 बजे मिली। घटना की सूचना के बाद बचाव दलों को सडक़ विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है।

Leave a Reply