जम्मू कश्मीर : गुलाम नबी आजाद ने की राज्य में जल्द चुनाव कराने की मांग

जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर ( Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad) ने गुरुवार को राज्य में जल्द विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) कराने की मांग की और कहा कि नौकरशाहों के बजाय केवल जन प्रतिनिधि ही उन्हें घर-घर शासन पहुंचा सकते हैं।

आजाद ने रामबन जिले की बनिहाल तहसील के नील में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव बिना किसी देरी के होने चाहिए, क्योंकि लोग केवल चुनावी लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं और इसका दुनिया में अब तक कोई विकल्प नहीं है। लोग रोजमर्रा के मुद्दों के लिए अपने प्रतिनिधि से संपर्क कर सकते हैं। वे सभी अधिकारियों और नागरिक सचिवालय के दरवाजे खटखटाने का जोखिम नहीं उठा सकते।

आज़ाद ने कहा कि बनिहाल को प्रदेश के आर्थिक पावर हाउस के रूप में विकसित किया जाएगा और उनकी सरकार बनने पर यहां के लोग पर्यटन और कृषि क्षेत्रों का लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान बनिहाल में अस्पतालों, सड़कों और कॉलेजों का निर्माण किया गया था। इससे पहले यह क्षेत्र अपने लोगों के लिए निराशाजनक आर्थिक अवसरों से घिरा हुआ था। तब से अर्थव्यवस्था बढ़ी है और लोगों के लिए नौकरियां भी बढ़ी हैं, जिसके कारण लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता है। ”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार उनकी पार्टी सत्ता में आ जाएगी, तो क्षेत्र में समग्र सामाजिक-आर्थिक विकास होगा, क्योंकि बनिहाल उनके दिल के करीब है। उन्होंने कहा, “मेरे दिल में आप लोगों के लिए एक विशेष स्थान है और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि बनिहाल पूरे जम्मू-कश्मीर में उभरते पर्यटन केंद्रों में से एक होगा। लोगों को यहां आना चाहिए और अपना समय बिताना चाहिए, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply