मथुरा : पटाखा बाजार में लगी भीषण आग, 15 लोग झुलसे

मथुरा। उत्तर प्रदेश (UP) में मथुरा के राया कस्बा के पटाखा बाजार में अचानक आग लग गई। आग से झुलसे दर्जनभर लोग दर्द से तड़पते रहें, स्थानीय लोगों ने पानी के टैंकर से आग को बुझााने का प्रयास किया पर आग पर काबू न पा सके। जानकारी के अनुसार रविवार को लोग दिवाली की खरीदारी करने के लिए घरों से निकले थे। पटाखा बाजार ( Firecracker Market) में भी खरीदारी परवान चढ़ रही थी। दोपहर दो बजे बड़ी संख्या में लोग यहां पटाखे खरीदने पहुंच गए।

दोपहर के करीब 2 बजे अचानक वहां मौजूद एक दुकान पर आग लग गई। जोकि कुछ ही देर में बाकी की दुकानों तक फैल गई। आग की तेज लपटे उठने लगी। जिसके बाद वहां मौजूद लोग आग की लपटों में घिर गए। करीब डेढ़ दर्जन लोग आग में झुलस गए। बताया जा रहा है कि घटना के एक घंटे तक न तो एक भी दमकल पहुंची और न ही कोई अधिकारी। केवल पुलिस ( Poolice) की गाड़ी ही राहत कार्य में लगी थी, जो नाकाफी थी।

दर्जनभर से अधिक झुलसे लोग दर्द से तड़प रहे थे। एंबुलेंस और न ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच सकी। पटाखा बाजार में अग्निकांड के करीब एक घंटे बाद आग बुझाने दमकल पहुंची। लेकिन, उस समय तक सब कुछ खाक हो चुका था। वहीं बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। इस आग्निकांड में 15 लोग झुलस गए जबकि चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Leave a Reply