मोदी : रिमोट चलने पर देते हैं सनातन को गाली

मध्य प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी ‘रिमोट’ संस्कृति के चलते अब खड़गे को रिमोट से चला रही है, रिमोट चलता है तो खड़गे सनातन को गाली देते हैं और बैटरी समाप्त होते ही सनातन को याद करने लगते हैं। मोदी मध्यप्रदेश के दमोह में पार्टी प्रत्याशियों (Party candidates) के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 के पहले प्रधानमंत्री को कोई काम नहीं करना होता था। कांग्रेस में सब रिमोट से चलता था। पार्टी की रिमोट की आदत नहीं जा रही। अब कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) रिमोट से चल रहें हैं। नाममात्र के रह गए हैं, पर जब कभी वो खुद के मूड में आ जाते हैं, रिमोट का चार्जिंग खत्म हो जाता है या कनेक्टिवटी छूट जाती है, तब अच्छी बात करने लगते हैं। मोदी ने कहा कि कल कांग्रेस अध्यक्ष ने पांडवों को याद किया था। रिमोट बंद हो गया तो सनातन की याद आ गई। कल कह रहे थे कि भाजपा में पांच पांडव हैं। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इतने सालों से कांग्रेस बार-बार एक ही झूठ बोल रही हैं। गरीबी खत्म करने का नारा दे रही है, पर कर नहीं पाई क्योंकि नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। अब भाजपा सरकार (BJP government) में देश गरीबी से बाहर निकल रहा है। जब हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बने तो हर ओर चर्चा होने लगी, क्योंकि हमने उस देश को पीछे छोड़ दिया, जिसने हम पर 200 साल राज किया था। उन्होंने कहा, किसी देश का आर्थिक सामर्थ्य (Economic Strength) बढ़ता है तो उसके नागरिकों का सामर्थ्य और कमाई बढ़ती है, पर अब समय कांग्रेस से सावधान रहने का है। कांग्रेस गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है। मोदी ने कहा कि गरीबों का पैसा लूटने के लिए कांग्रेस ने एक खास मशीन बनाई थी। वो मशीन ऐसी थी, जो अगर 100 रुपए भेजती थी तो उसमें से 85 रुपए कांग्रेस नेताओं के पास जाता था। सिर्फ 15 रुपए जनता के पास जाते थे। 

भाजपा की सरकार आने के बाद इस भ्रष्ट मशीन (Corrupt machine) के सारे टायर पंचर कर दिए गए। उन्होंने नोटबंदी के संदर्भ में कहा कि आज की तारीख पर भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ी कार्रवाई हुई थी। उन्होंने कहा कि आज भी कांग्रेस उन्हें सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के कारण ही गालियां देती है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में जमानत पर होने वालों को उनसे तकलीफ होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग उन्हें सबसे ज्यादा गाली देते हैं, वे सारे किसी ना किसी केस में फंसे है। उन्होंने कहा कि कोई कितनी भी गालियां दें भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज केंद्र सरकार (Central Government) अगर पैसा भेजती है तो कोई ‘पंजा’ बीच से उसे लूट नहीं पाता। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सट्टेबाजी और राजस्थान में लाल डायरी (Red Diary) का खेल चल रहा है। सट्टेबाज मुख्यमंत्री को 500 करोड़ देने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस का मतलब ही बर्बादी की गारंटी है।

Leave a Reply