MP Assembly Election : अमित शाह ने कहा, कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को ‘बीमारू राज्य’ बना दिया 

MP Assembly Election : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने 18 साल के शासन में सभी समुदायों के कल्याण के लिए काम किया और इसे एक मजबूत राज्य बनाया। अमित शाह ने कहा कि ‘बेमिसाल राज्य’ जबकि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को ‘बीमारू राज्य’ बना दिया था। उन्होंने कांग्रेस पर “अपना खजाना भरने” के लिए काम करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके विपरीत, भाजपा ने राज्य का विकास किया है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

शाह, जिन्होंने आज मध्य प्रदेश के शिवपुरी का दौरा किया, ने एक चुनाव अभियान को संबोधित किया और राज्य में अपने पिछले शासन के लिए कांग्रेस की आलोचना की और आरोप लगाया कि पार्टी ने अपने लाभ के लिए काम किया। शाह ने कहा कांग्रेस पार्टी 4C फॉर्मूले पर चलती है: C- भ्रष्टाचार, C- कमीशन, C- सांप्रदायिक दंगे, C- आपराधिक राजनीति। मध्य प्रदेश को इन 4C से बचाने और विकास की धारा में लाने के लिए बीजेपी को वोट देना बहुत जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा कि “…कांग्रेस ने जब भी शासन किया, केवल अपना खजाना भरने का काम किया। जबकि भाजपा ने विकास के लिए काम किया। आज मैं कमलनाथ से कहने आया हूं कि अगर उनमें थोड़ी भी हिम्मत है तो जवाब दें – जब उन्होंने 2002 में मध्य प्रदेश छोड़ा था, यहां का बजट केवल 23 हजार करोड़ रुपये था। आज भाजपा के 18 साल के शासनकाल में यहां का बजट बढ़कर 3 लाख 14 हजार करोड़ रुपये हो गया है।

Leave a Reply