स्मार्ट सिटी : खजान दास ने जताई नारजगी

देहरादून। स्मार्ट सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम की 24वी बैठक सुनील उनियाल गामा ( Sunil Uniyal Gama) मेयर देहरादून की अध्यक्षता में की गई जिसमें स्मार्ट सिटी की विभिन्न परियोजनाओं को समय पर पूर्ण किये जाने के निर्देश अधिकारियों एवं संबधित दिये।

बैठक में विधायक खजानदास ( MLA Khajan Das) ने 10 माह के बाद बैठक करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि जब हर तीन माह में बैठक करने का नियम है तो क्यों नहीं निमयमानुसार समय से बैठके की जाती श हैं। दास ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी अपनी जबावदेही से बचने के लियें ऐसा कृत्य करते है जो कि अत्यन्त खेदजनक बिषय है विधायक की नाराजगी ( Displeasure) पर बैठक में निर्णय लिया गया कि आज के बाद 3 माह के स्थान पर हर माह की पहली तारिख में बैठके आयोजित की जाय जिससे कार्यो को गति मिल सके।
बैठक में तमाम गतिमान कार्यो को समय अवधि में पूर्ण किये जाने के निर्देश विभागो एवं कार्यदायी को दिये गये। बैठक में यूपीसीएल (UPCL) के द्वारा धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा अधिशासी अभियन्ता गौरव सकलानी को भविष्य में लेटलतीफी की आदत सुधारने के निर्देश दिये गये।
बैठक में निर्णय लिया गया कि पल्टन बाजार के दोनो और प्रवेशद्वार का निर्माण पर्वतीय शैली में किया जाय जिस पर मुख्यकार्यकारी स्मार्ट सिटी/जिलाधिकारी, देहरादून ने आश्वासन दिया कि गेट निर्माण हेतु लगभग रू० 1.50 करोड़ का आँगणन गठित कर लिया गया है जिसका 3 नवम्बर को बोर्ड बैठक में अनुमोदन प्राप्त कर लिया जायेगा तथा शीघ्र ही प्रवेश द्वारों का निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके साथ ही घंटाघर का सौन्दर्यीकरण भी उत्तराखंड की आधुनिक शैली में उसके मूल स्वरूप के आधार पर किया गया।
बैठक में सभी विभागो को दिवाली से पूर्व बिखरे पड़े कार्यो को व्यवस्थित रूप से ठीक किये जाने एवं महामहिम राष्ट्रपति जी के दौरे एवं इन्वेस्टर्स सबमिट से पूर्व तमाम कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये गये तथा किसी भी प्रकार की लेटलतीफी पर संबधित को गम्भीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की हिदायत दी गई।
बैठक में सुनील उनियाल गामा मेयर, मुख्यकार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी सोनिका, अधीक्षण अभियन्ता सिविल जगमोहन सिंह चौहान, पंकज गुप्ता अध्यक्ष औद्योगिक संघ उत्तराखंड सहित तमाम अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply