पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 10 लोगों की मौत, 14 घायल

अरियालुर  तमिलनाडु (Tamil Nadu) के अरियालुर जिले के वेत्रियूर गांव में सोमवार को दुखद घटना में एक देशी पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हुए विस्फोट (blast ) में तीन महिलाओं सहित 10 श्रमिकों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। पुलिस(Police)ने कहा कि आज सुबह आग लगने से सिलसिलेवार विस्फोट हुए, जिससे कई गोदाम और शेड नष्ट हो गए। वहां देशी पटाखों और अत्यधिक ज्वलनशील रसायनों का भारी भंडार जमा था।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि रसायनों को संभालने के दौरान घर्षण के कारण विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप भीषण आग ( Massive fire) लग गई। आग में जलने के कारण शव इतने क्षत-विक्षत हो चुके थे कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था।

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घायलों को अरियालुर और तंजावुर के सरकारी अस्पतालों ( Government Hospitals) में भर्ती कराया गया है। आग में एक टेम्पो ट्रैवलर और दोपहिया वाहनों सहित कई वाहन नष्ट हो गए।

अरियालुर जिला कलेक्टर जे.ऐनी मैरी स्वर्णा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और फैक्ट्री के मालिक राजेंद्रन की तलाश कर रही है, जो फरार है। पुलिस यह पता लगाने के लिए भी जांच कर रही है कि क्या सुरक्षा नियमों का कोई उल्लंघन हुआ था।

Leave a Reply