आतंकवाद के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करना होगा : केंद्रीय गृह मंत्री

नयी दिल्ली। दो दिवसीय आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2023 (Counter-Terrorism Conference 2023) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा कि हमें न केवल आतंकवाद बल्कि उसके पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करना होगा। सभी आतंकवाद विरोधी एजेंसियों को ऐसा क्रूर दृष्टिकोण अपनाना होगा कि नए आतंकवादी संगठन न बन सकें।

अमित शाह ने कहा कि एनआईए( NIA), एटीएस (Ats)और एसटीएफ (STF )का काम केवल जांच तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि उन्हें लीक से हटकर सोचना चाहिए और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए नए कदम उठाने चाहिए। इससे पहले आज, शाह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भारत से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि देश द्वारा अपनाई गई आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के पीछे प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण है।

मोदी सरकार हमारे देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।  दिल्ली में एनआईए द्वारा आयोजित ‘तीसरे आतंकवाद विरोधी सम्मेलन’ का उद्घाटन के साथ ही उन्होंने देश द्वारा अपनाई गई आतंकवाद के प्रति शून्य सहिष्णुता की नीति के पीछे मोदी जी के दृष्टिकोण को स्पष्ट किया। 

Leave a Reply