देवरिया हत्याकांड में SDM, सीओ समेत 15 सस्पेंड

देवरिया। देवरिया नरसंहार (Deoria massacre ) मामले में CM योगी आदित्यनाथ ने बैठक कर प्रशासन तथा पुलिस अधिकारियों (Police officers )और कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दायित्व निर्वहन में लापरवाही पाए जाने पर एक एसडीएम, दो तहसीलदार समेत 8 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

इस मामले में जिन अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई (Action) हुई है उसमें एक एसडीएम, 2 तहसीलदार, तीन लेखपाल, थाना प्रभारी, 2 बीट प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई हुई है। जिसमें हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भी शामिल है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ( Chief Minister Yogi Adityanath) के इस एक्शन के बाद प्रशासनिक तथा पुलिस महके में हड़कंप मच गया है। दरअसल, 2 अक्टूबर के दिन उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में स्थित फतेहपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर बड़ा नरसंहार हुआ था। जमीनी विवाद में छह लोगों की हत्या हो गई थी। 10 बीघा जमीन के लिए हुई थीं हत्याएं।

बता दें कि सीएम योगी ने देवरिया की घटना की गहन समीक्षा की और कहा कि दोषी कोई भी हो, वह बचेगा नहीं। ऐसे में मुख्यमंत्री की नाराजगी को देखते हुए शासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply