Asian Games : सिंधु और प्रणय पहुंचे प्री-क्वार्टर फाइनल में

हांगझोउ। भारतीय शटलर एचएस प्रणय (Indian shuttler HS Prannoy ) और पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) ने मंगलवार को एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबले जीतकर पुरुष और महिला एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में आज दो बार ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में मंगलवार को अपने राउंड ऑफ 32 मैच में चीनी ताइपे की सु वेन ची को हराकर महिला एकल स्पर्धा में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी (Indian badminton player) पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से चोटों से जूझ रही हैं, लेकिन आज के मैच में वह अच्छी लय में दिखीं। पीवी सिंधु ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में सु वेन ची को सीधे गेम में 21-10, 21-15 से मात दी। भारत के शीर्ष पुरुष एकल बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने भी अगले राउंड में जगह बना ली है।

पहले गेम की शुरुआत में शानदार बढ़त बनाने के बाद सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ब्रेक तक पांच अंकों की मज़बूत बढ़त हासिल की। 28 वर्षीय भारतीय शटलर ने सिर्फ 18 मिनट का समय लेकर 21-10 से पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में जीत की लय बरक़रार रखते हुए पीवी ने चीनी ताइपे की खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। वहीं, सु वेन ची ने मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश की।

इस दौरान सु वेन ची ने पीवी सिंधु को परेशान करने के लिए कुछ ड्रॉप शॉट्स भी खेले। 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु ने दूसरे गेम की शुरुआत में तीन अंकों की बढ़त बनाई। सु चेन ने कुछ प्रयास ज़रूर किए लेकिन सिंधु के जबरदस्त शॉट ने चीनी ताइपे की शटलर को कोई मौक़ा नहीं दिया और सिंधु ने दूसरे गेम को 21-15 से जीत लिया।

पुरुष एकल मैच में एचएस प्रणॉय ने भी शानदार जीत दर्ज की और राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया। प्रणॉय ने 25 मिनट तक चले मैच में मंगोलिया के मुन्खबत बटदाव को सीधे गेम में 21-9, 21-12 से शिकस्त दी।मौजूदा विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणॉय कल राउंड ऑफ 16 में जॉर्डन के बहादीन अलशैनिक या कजाकिस्तान के दिमित्री पानारिन से भिड़ेंगे।

Leave a Reply