भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

हांगझोऊ। कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Captain Harmanpreet Singh) और मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) ने एशियाई खेलों में पूल ए के मैच में बांग्लादेश को 12-0 से हराकर पूल में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय टीम ने पूल चरण के पांच मैचों में 58 गोल किये और सिर्फ पांच गोल गंवाये। इससे पहले भारतीय टीम ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से , सिंगापुर को 16-1 से, पाकिस्तान को 10-2 से और जापान को 4-2 से हराया था।
भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत (दूसरा, चौथा और 32वां मिनट) और मनदीप सिंह (18वां, 24वां और 46वां मिनट) ने तीन तीन गोल दागे।

वहीं अभिषेक (41वां और 57वां) ने दो गोल किए जबकि अमित रोहिदास (28वां) , ललित उपाध्याय (23वां), गुरजंत सिंह (56वां) और नीलाकांता शर्मा (47वां) ने एक एक गोल किया। बांग्लादेश की टीम भारतीय गोल पर हमले नहीं कर सकी और एक बार फिर भारतीय गोलकीपर मूक दर्शक बने रहे।

अब चार अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल में भारत का सामना पूल बी की दूसरे नंबर की टीम से होगा । भारत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में सफलता हासिल की जबकि मैदानी गोल भी दागे। भारतीय टीम ने सात मैदानी गोल दागने के अलावा 11 में से पांच पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

Leave a Reply