देहरादून-हरिद्वार में लोग डेंगू से मर रहे और मुख्यमंत्री लंदन का दौरा कर रहे: धीरेंद्र प्रताप

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रवक्ता वीरेंद्र प्रताप (Dhirendra Pratap )ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami )के विनिवेश के नाम पर लंदन के दौरे को राज्य की जनता के साथ छलावा बताते हुए कहा है कि देहरादून हरिद्वार में सैकड़ो लोग डेंगू (Dengue) की भयानक बीमारी से ग्रस्त है और मुख्यमंत्री विनिवेश के नाम पर लंदन दौरे में मस्त है । धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री धामी की तुलना रोम के बदनाम सम्राट नीरो से करते हुए कहा कि जब रोम चल रहा था तो  नीरी   बंसी बजा रहा था । 

धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस वक्त विदेश दौरे से बचना चाहिए था और इस राज्य की जनता के प्रति मुख्यमंत्री के रूप में जो उनकी नैतिक जिम्मेदारी है उसको पूरा करना चाहिए था। उन्होंने कहा जब बरसात अपने पूरे उफान पर थी ,उत्तराखंड के विभिन्न नगरों में बड़े-बड़े खड्डे खोद दिए गए। इसका नतीजा यह है कि उनमें पानी भर गया और डेंगू के मच्छरों ने लाखों की तादाद में जन्म लिया । उन्होंने कहा कि  इसी वजह से आज राज्य के हजारों लोग डेंगू से मुकाबला कर रहे हैं । उनकी जान खतरे में है जबकि अस्पतालों में इतनी भीड़ बढ़ गई है कि वहां पर उनको भर्ती करने के लिए जो आवश्यक बेड और अन्य चिकित्सीय सुविधा होनी चाहिए । वह कहीं भी उपलब्ध नहीं है। 

धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि सरकार को, जो लोग भी डेंगू से मृत्यु को प्राप्त हुए हैं उनके परिवारों को 10-10 लख रुपए मुआवजा देना चाहिए और जो लोग गंभीर रूप से बीमार है उनकी पूरी व्यवस्था सरकार को उठानी चाहिए, कि डेंगू से मौत के लिए कोई जिम्मेदार है तो राज्य सरकार है जिसने लोगों के स्वास्थ्य की चिंता ना करके और लापरवाही की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने ऐसा ना किया तो सामाजिक संस्थाओं ने उनसे कहा है कि वे इसके विरुद्ध हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर होगी।

Leave a Reply