कांग्रेस का नाम लेकर अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास कर रहे PM मोदी : कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि चुनावी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) के पास मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh ) की उपलब्धि गिनाने के लिए नहीं है, इसलिए वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की नाकामी पर पर्दा डालने के लिए चुनावी सभाओं में बार- बार कांग्रेस का नाम ले रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ( Pawan Khera) ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी ने मध्य प्रदेश में अपने 51 मिनट के चुनावी भाषण में आज 44 बार कांग्रेस का नाम लिया। उनके पास अपनी सरकार की कोई उपलब्धि जनता को बताने के लिए नहीं है,इसलिए बार-बार कांग्रेस का नाम लेकर अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा 1966 में बनी फिल्म ‘नींद हमारी ख्वाब तुम्हारे’ थे। जिस राज्य में 18 साल से भाजपा की सरकार है, वहां 51 मिनट की चुनावी सभा में आप 44 बार कांग्रेस का नाम ले रहे हैं। यह बताता है कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की उपलब्धियां ‘शून्य’ हैं।

प्रवक्ता ने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर कांग्रेस पर किए गए मोदी की हमले का जवाब देते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में कहा- कांग्रेस ‘महिला आरक्षण बिल’ की विरोधी है। जब 1989 में राजीव गांधी सरकार महिला आरक्षण बिल लेकर आई, तब अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, राम जेठमलानी, जसवंत सिंह जैसे दिग्गज भाजपा के नेताओं ने राज्यसभा में ये बिल गिरा दिया था।आपको खुद सत्ता में रहते हुए करीब 10 साल होने वाले हैं तो आप महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं लाए।आज जब बिल लेकर आए हैं, तो इसे कानून बनने में करीब 10 साल लगेंगे। ये आपकी नीयत है।

उन्होंने श्री मोदी की नीयत पर सवाल उठाए और कहा, माफ़ कीजिए प्रधानमंत्री की असलियत उस दिन सामने आ गई जब संसद में फिल्म अभिनेत्रियां आईं थीं लेकिन देश की राष्ट्रपति नहीं थीं।तभी राहुल गांधी कहते हैं कि आप जातिवादी हैं। आप दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं के खिलाफ हैं। आप बृजभूषण सिंह को निकाल नहीं पाए और बात महिला अधिकारों की करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा- गहलोत ने राजस्थान में कोई काम नहीं किया। जबकि मोदी ने खुद ही सर्टिफिकेट दिया था कि कोरोना काल में सबसे अच्छा काम गहलोत सरकार ने किया है। गहलोत सरकार ने राज्य में 250 कॉलेज बनाए हैं। प्रधानमंत्री बता दें, इनकी किसी भाजपा सरकार ने इतने कॉलेज कहीं बनवाएं हों तो। राजस्थान में ‘चिरंजीवी योजना’ के तहत 25 लाख रुपए का मुफ्त इलाज भी मिल रहा है।

Leave a Reply