भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक किया अपने नाम

हांगझोउ । एशियाई खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 19 रन से हरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही शेफाली वर्मा (Shefali Verma )15 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद स्मृति ने जेमिमा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी निभाई।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 20 ओवर में 7 विकेट खोकर भारत ने 116 रन बनाए और श्रीलंका (Sri Lanka) को 117 रन का टारगेट दिया। श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी।

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 14 रन जाते-जाते अपने तीन विकेट गंवा दिए। ये तीनों विकेट तेज गेंदबाज टिटास साधू ने लिए। तीन विकेट गिरने के बाद हसिनी परेरा ने कुछ आक्रामक शॉट्स लगाकर श्रीलंका को 50 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने परेरा की तूफानी पारी का अंत किया। परेरा ने चार चौके और एक सिक्स की मदद से 22 गेंदों पर 25 रन बनाए।

परेरा के आउट होने के बाद नीलाक्षी डिसिल्वा और ओशादी रणसिंघे ने 28 रनों की साझेदारी करके पारी को संभालने की कोशिश की। डिसिल्वा को पूजा वस्त्राकर ने बोल्ड कर दिया। परेरा के बाद दीप्ति शर्मा ने ओशादी को भी आउट कर दिया, जिसके बाद भारत का काम आसान हो गया। 

भारत की ओर से टिटास साधू (Titas Monk ) ने छह रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ को दो, जबकि दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य और पूजा वस्त्राकर को एक-एक विकेट हासिल हुआ। श्रीलंकाई टीम हार के बावजूद सिल्वर जीतने में कामयाब रही। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर इस इवेंट का ब्रॉन्ज जीता।

Leave a Reply