डीएवी महाविद्यालय में गुरुजनों और छात्र-छात्राओं के बीच आकर गौरवान्वित महसूस करता हूं : मुख्यमंत्री 

डी.ए.वी. पीजी कालेज में हुआ प्रधानमंत्री के "मन की बात" कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून।  डी.ए. वी. (पीजी) कॉलेज के ठाकुर पूर्ण सिंह नेगी मेमोरियल ओएनजीसी सभागार में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(  Prime Minister Narendra Modi) के मन की बात के 105वें संस्करण के प्रसारण को देखने और सुनने के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( Chief Minister Pushkar Singh Dhami) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कॉलेज में इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. के. आर. जैन ने मुख्यमंत्री को सम्मान पट्टिका देकर तथा राजपुर विधान सभा के माननीय विधायक खजान दास ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि काफी लंबे समय से उनका डीएवी( dav) महाविद्यालय में आने का कार्यक्रम बन रहा था तथा आज इस अवसर पर महाविद्यालय में आकर गुरुजनों और छात्र /छात्राओं के बीच, मे उत्साहवर्धन और सकारात्मक ऊर्जा को महसूस कर रहा हूँ I

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी
के द्वारा मन की बात कार्यक्रम में उद्धरित प्रकरणों और उदाहरणों से सीख कर हमें आगे उत्तरोत्तर प्रगति करना है। उन्होने इस अवसर पर नकल विरोधी कानून के उत्तराखंड सरकार ( Government of Uttarakhand) द्वारा लागू करने और भारत सरकार द्वारा महिला आरक्षण बिल के लोक सभा और राज्य सभा में पास होने को देश और हमारे प्रदेश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया, जिससे कि प्रदेश में आने वाले समय में मातृ शक्ति द्वारा अधिक अवसर मिलने के कारण प्रदेश के विकास में सहयोग प्रदान कर पाएंगी।
महाविद्यालय में पधारने पर मुख्यमंत्री महोदय को एनसीसी कैडेटों ने गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया।
कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय के शहीद स्मारक पर जाकर माल्यार्पण किया। उन्होंने आज राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस के अवसर पर कॉलेज में एक वृक्षारोपण का कार्यक्रम में भी भागीदारी की तथा पौधा लगाया ।
कॉलेज द्वारा छात्र संघ की संचित निधि से तैयार की जाने वाली स्मार्ट लाइब्रेरी का भी आज औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री महोदय तथा स्थानीय विधायक खजान दास द्वारा संयुक्त रूप से शिलान्यास भी किया गया I
इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री  के आगमन पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव एडवोकेट मानवेंद्र स्वरूप द्वारा प्रबंध तंत्र की ओर से प्रसन्नता व्यक्त्व करते हुए  मुख्यमंत्री महोदय को धन्यवाद प्रेषित किया गया।
कार्यक्रम में इस अवसर पर एन.सी.सी. के छात्र और छात्रा कैडेटों, एन.एस.एस. स्वयंसेवियों तथा मंत्रणा क्लब सहित छात्र संघ पदाधिकारीगण तथा अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे I
कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष डॉ. आर. के. मेहता तथा वरिष्ठ सदस्य अशोक नारंग और कॉलेज के उपप्राचार्य डॉ. एस.पी. जोशी, एनसीसी के मेजर अतुल सिंह व डॉ. अर्चना पाल, प्रो. एच. एस. रंधावा, प्रो. एस. के. सिंह, डॉ जीवन मेहता, डॉ प्रशांत सिंह, डॉ रवि शरण,डॉ ओनिमा शर्मा, डॉ अंजू बाली पांडेय, डॉ विनीत विश्नोई, डॉ रमेश शर्मा, डॉ रूपाली बहल, डॉ. सविता रावत, डॉ अनुपमा सक्सेना, डॉ रीना चंद्रा, डॉ. एस वी त्यागी सहित 300 से अधिक शिक्षक तथा कर्मचारी तथा करनपुर क्षेत्र से जुड़े लोग और रवीन्द्र जुगरान सहित अनेक  नागरिक उपस्थित रहे ।

Leave a Reply