मणिपुर : अत्याधुनिक हथियार बरामद

गुवाहाटी। असम राइफल्स ने हिंसा प्रभावित मणिपुर( Manipur) के थौबल जिले में हाओखोंग की तलहटी से हथगोले और एक कार्बाइन मशीन गन सहित जंगी सामान और अत्याधुनिक हथियार ( weapon)बरामद किए हैं।

19 सितंबर को एक 9 मिमी कार्बाइन मशीन गन, एक सिंगल बैरल राइफल, तीन हथगोले और युद्ध सामग्री बरामद की गई। क्षेत्र में आतंकवादी भंडारों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन ग्रुप (SOG ) के सहयोग से यह ऑपरेशन चलाया गया। यह तब हुआ जब मणिपुर में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के साथ एक असहज शांति बनी हुई है। 1 सितंबर को, असम राइफल्स (Assam Rifles) ने थौबल जिले में एक संयुक्त अभियान के दौरान हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की, जिसमें एक 303 राइफल के साथ एक मैगजीन और दो हथगोले शामिल थे।

3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के बाद से 160 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई सैकड़ों घायल हुए हैं, जब मेइतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति का दर्जा की मांग के विरोध में राज्य के पहाड़ी जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च आयोजित किया गया था। मणिपुर की आबादी में मैतेई लोगों की संख्या लगभग 53 प्रतिशत है और वे ज्यादातर इम्फाल घाटी में रहते हैं। नागा और कुकी सहित जनजातियाँ 40 प्रतिशत हैं और ज्यादातर पहाड़ी जिलों में रहती हैं।

Leave a Reply