अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को तैयार विराट कोहली

चेन्नई। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि वह और टीम के उनके साथी स्वदेश में होने वाले आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व ( One Day International World) कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को तैयार हैं जिससे कि भारतीय प्रशंसकों के सपने को एक बार फिर साकार कर सकें।

भारत ( India) ने दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीता है और टीम ने पिछली बार 2011 में खिताब अपने नाम किया था जब उसने बांग्लादेश और श्रीलंका ( Sri Lanka) के साथ मिलकर टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी की थी। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को फाइनल में छह विकेट से हराकर खिताब जीता था। कोहली अब खिताब के 12 साल के सूखे को खत्म करने को बेताब हैं। भारतीय टीम ( Indian team) इससे पहले 2015 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और 2019 में इंग्लैंड में खिताब जीतने में नाकाम रही है।

कोहली ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘जज्बा और प्रशंसकों का समर्थन विश्व कप जीतने की आपकी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछली विश्व कप जीतों की यादें, विशेषकर 2011 की एतिहासिक जीत, हमारे दिलों में बसी हुई है और हम अपने प्रशसकों के लिए नई यादें तैयार करना चाहते हैं।’’ कोहली ने कहा, ‘‘इस शानदार अभियान का हिस्सा बनकर मैं रोमांचित हूं, हमारे प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी हैं और उनके सपने को साकार करने के लिए हम अपना सब कुछ झोंकने के लिए तैयार हैं।’

Leave a Reply