अपनी धरती पर वनडे विश्व कप जीत सकती है भारतीय टीम :कपिल देव

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (  Kapil Dev) का मानना है कि भारतीय टीम ( Indian team) अपनी धरती पर वनडे विश्व कप ( ODI World Cup) जीत सकती है। लेकिन, प्रबल दावेदार का ठप्पा लगाना सही नहीं है क्योंकि बहुत कुछ तकदीर पर निर्भर करेगा। कपिल ने कहा, अगर हम शीर्ष चार में आ गए तो यह महत्वपूर्ण होगा। इसके बाद से किस्मत की बात है।

उन्होंने जम्मू तवी गोल्फ कोर्स पर चार से सात अक्टूबर तक होने वाले जे एंड के ओपन के तीसरे सत्र के लांच से इतर कहा, हम अभी नहीं कह सकते कि हम प्रबल दावेदार है । हमारी टीम अच्छी है। दिल कुछ कहता है और दिमाग कहता है कि अभी काफी मेहनत करनी होगी। मैं अपनी टीम को जानता हूं लेकिन दूसरी टीमों को नहीं जानता । ऐसे में जवाब देना गलत होगा।

उन्होंने कहा, जहां तक भारत का सवाल है तो यह टीम जीत सकती है । उन्हें जुनून के साथ खेलना चाहिये। भारत ( India) ने श्रीलंका को एशिया कप फाइनल में दस विकेट से हराकर खिताब जीता । उन्होंने कहा, सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। मुझे खुशी है कि अब हर देश में हमारे तेज गेंदबाज (bowler) दस विकेट ले रहे हैं। यह सोने पे सुहागा है । एक समय पर हम स्पिनरों पर निर्भर थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। यही इस टीम की ताकत है। कपिल ने यह भी कहा कि बतौर प्रशंसक वह करीबी मुकाबला देखना चाहते हैं, एशिया कप की तरह एकतरफा मुकाबले नहीं। उन्होंने कहा, एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे करीबी मुकाबले देखना पसंद है। लेकिन बतौर खिलाड़ी मैं चाहूंगा कि उन्हें 30 रन पर आउट करके मैच जीत लूं। एक दर्शक के तौर पर मैं करीबी मुकाबले देखना चाहूंगा।

Leave a Reply