आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी गहलोत सरकार : अमित शाह

डूंगरपुर । केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) ने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ( Congress government) को आकंठ भ्रष्टाचार (corruption) में डूबी एवं महिला सुरक्षा में विफल सरकार करार देते हुए कहा है कि इससे एवं इसकी तुष्टिकरण की नीति के कारण पूरे प्रदेश में असुरक्षा का वातावरण पैदा हो गया और ऐसे में अब आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने का विकल्प बचा है।

शाह रविवार को डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम से भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने से पहले आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता का विकास नहीं किया और वह आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है तथा महिला सुरक्षा में विफल सरकार है। इसके शासन में महिलाओं से बदसलूकी के रोज 19 मामले सामने आ रहे हैं वहीं देश में बलात्कार के मामलों में 22 प्रतिशत राजस्थान के मामले हैं।
उन्होंने गहलोत सरकार पर प्रदेश में हिंसा एवं दंगों को नहीं रोक पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि तुष्टिकरण की नीति के कारण पूरे राजस्थान में असुरक्षा का वातावरण पैदा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड, करौली में हिंसा हुई। इसके बाद हिन्दुओं के त्योहारों एवं विजय दिवस पर पथ संचलन पर प्रतिबंध लगाया गया और प्रदेश में छबड़ा, करौली, मालपुरा एवं जयपुर में भी दंगे कराने का काम किया गया।
शाह ने कहा कि इतना ही नहीं सालासर में राम दरबार को बुलडोजर से गिरा दिया गया। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या तुष्टिकरण की नीति वाली गहलोत सरकार चलानी है। अगर नहीं तो उसे उखाड़ फैंकने का संकल्प लेना चाहिए।
उन्होंने लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कोई लाल कपड़े पहने हुए  गहलोत के सामने आ जाता है तो उन्हें लाल डायरी दिखाई पड़ती है, क्योंकि उसके अंदर गहलोत सरकार के सैंकड़ों-करोड़ों के भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा है।

इस डायरी को गहलोत सरकार में रहे एक मंत्री ही सामने लेकर आये है जिसमें खनन विभाग एवं पट्टों के एक हजार करोड़ के घोटाले, शिक्षा विभाग में स्थानांतरण में भ्रष्टाचार, सचिवालय में दो करोड़ 31 लाख एवं एक किलो सोना मिलने सहित गरीबों के गेंहू और चावल में घपले का जिक्र हैं।
उन्होंने कहा कि क्या इतने भ्रष्टाचार करने वाली सरकार को फिर चुनना चाहिए। ऐसे में अब जनता के पास एक विकल्प है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह भाजपा की सरकार बनाये।
शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रशंसा करते हुए कहा कि विकास क्या होता है, इसकी परिभाषा वह बता चुकी हैं और जब भाजपा की परिवर्तन यात्रा समाप्त होगी, उस दिन गहलोत सरकार का जाना भी निश्चित हो चुका होगा। उन्होंने  गहलोत से सवाल करते हुए कहा कि उनको इसका जवाब देना चाहिए कि केन्द्र में दस साल संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार रही, उस दौरान उसने राजस्थान के लिए क्या किया।

Leave a Reply