डोनाल्ड ट्रंप ने अटलांटा जेल में किया आत्मसमर्पण

अटलांटा। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) ने राज्य प्राधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। ट्रंप की गिरफ्तारी की प्रक्रिया 20 मिनट चली  पुलिस ने उनका मग शॉटजारी किया। यह अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति ((Former President ) का पहला मग शॉट है। ट्रंप को दो लाख डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया। जिसके बाद वह न्यूजर्सी जाने के लिए हवाई अड्डा रवाना हुए। ट्रंप के खिलाफ चार अलग-अलग शहरों में मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन जॉर्जिया के मामले में आत्मसमर्पण पूर्व तीन मामलों से अलग है।

यह आत्मसमर्पण(surrender ) रात में किया गया, जिसके लिए उन्हें किसी अदालती कक्ष के बजाय जेल जाना पड़ा। वह 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में अहम माने जाने वाले राज्य में आत्मसमर्पण करने पहुंचे। गिरफ्तारी की प्रक्रिया से अवगत एक अधिकारी ने बताया कि अन्य शहरों में दर्ज मामलों में आत्मसमर्पण के दौरान ट्रंप का मग शॉट नहीं लिया गया था, जबकि जॉर्जिया में दर्ज मामले को लेकर कैदी के रूप में उनकी तस्वीर ली गई।

ट्रंप शाम कुछ ही देर बाद अटलांटा पहुंचे जहां से उन्हें गिरफ्तारी की प्रक्रिया के लिए जेल ले जाया गया। सफेद कमीज और लाल टाई पहने ट्रंप ने निजी विमान से उतरते समय हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। उनकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया 20 मिनट चली। इस दौरान उनकी लंबाई- छह फुट तीन इंच, वजन-215 पाउंड और बाल-सुनहरे जैसे उनके शारीरिक मापदंड दर्ज किए गए। ट्रंप अमेरिका के इतिहास में अभियोग का सामना करने वाले देश के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं। यह दूसरी बार है, जब उन पर चुनाव के नतीजों को पलटने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है।

Leave a Reply