राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  (former PM Rajiv Gandhi) की 79वीं जयंती पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 1984 से 1989 तक भारत के 7वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य करने वाले राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था।

आज उनकी 79वीं जयंती है। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पैंगोंग झील के तट पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए और उन्होंने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता हैं – हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं, वे उस दर्जे से खुश नहीं हैं जो उन्हें दिया गया है, वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं और बेरोजगारी की समस्या है…लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही से नहीं बल्कि जनता की आवाज से चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है…लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन PM मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।

Leave a Reply