राहुल गांधी घड़ीयाली आंसू बहाने में माहिर है : धर्मेंद्र प्रधान

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के चीन के साथ क्या और कैसे संबंध हैं? इसके बारे में सभी को पूरी जानकारी है। वो घड़ीयाली आंसू बहाने में माहिर है।

राहुल गांधी देश को बदनाम करने में जुटे हुए है। राहुल गांधी के इस कथन के बाद कांग्रेस नेता पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बालाकोट और ऊरी हमलों का सबूत मांगती है। इस पार्टी के नेताओं से और क्या ही उम्मीद कर सकते है।राहुल गांधी लद्दाख के बारे में बात कर रहे हैं तो उन्हें याद है कि 1962 से पहले और बाद में चीन ने भारत की कितनी जमीन पर कब्जा किया था? भाजपा नेता ने कहा कि तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने संसद में जानकारी दी थी कि बुनियादी ढांचा खड़ा कर चीन को परेशान करने का हमारा कोई मकसद नहीं है।

राहुल की यात्रा पर लद्दाख के विकास की मंत्रियों ने की तारीफ
राहुल गांधी द्वारा लद्दाख में मोटरसाइकिल की सवारी करती हुई अपनी तस्वीरें पोस्ट किए जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिमालयी क्षेत्र में बनी अच्छी सड़कों का प्रचार करने के लिए शनिवार को कांग्रेस नेता की सराहना की। रीजीजू ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो पोस्ट कर उसके 2012 का होने का दावा किया। इस वीडियो में लद्दाख के पैंगोंग सो जाने वाले वाहन (एसयूवी) को रोड़ों और बड़े-बड़े पत्थरों से भरी अस्थाई सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है।

पृथ्वी विज्ञान विभाग के मंत्री ने पैंगोंग सो जाने वाली सुन्दर और काली सड़क पर बाइक चला रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर भी साझा की है। पैंगोंग सो में राहुल गांधी का कार्यक्रम अपने पिता व पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी की जयंती पर रविवार को एक आयोजन में हिस्सा लेने का है। रीजीजू ने ‘एक्स’ पर लिखा है, ‘‘नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लद्दाख में बनवायी गई सुन्दर सड़कों का प्रचार करने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद।’’ वहीं, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ‘एक्स’ पर लिखा है, ‘‘अनुच्छेद-370 की समाप्ति के बाद लेह-लद्दाख में हुए विकास कार्यों को देखने और उनका प्रचार करने के लिए श्री राहुल गांधी ने स्वयं घाटी का दौरा किया। हम उनकी सड़क मार्ग से यात्रा की झल्कियां देखकर बहुत खुश और उत्साहित हैं।

Leave a Reply