हेल्थ केयर इंडिया और वर्कफोर्स मोबिलिटी पोर्टल का लोकार्पण

नयी दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि भारत का सामूहिक प्रयास स्वास्थ्य देखभाल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की दिशा में होगा जो हर देश, हर नागरिक और हर प्राणी को उपलब्ध होगा।
श्री मांडविया ने गुरुवार को गुजराज के गांधीनगर में वन अर्थ, वन हेल्थ एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया (Health Care India) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने प्राथमिक और डिजिटल के क्षेत्र में विश्व स्तर के साथ-साथ अपने देश में भी स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ‘द एडवांटेज हेल्थ केयर इंडिया – वन स्टॉप डिजिटल पोर्टल फॉर पेशेंट’ और ‘वर्कफोर्स मोबिलिटी’ का लोकार्पण करते हुए कहा कि इन दोनों पोर्टलों न केवल भारत के लिए एक मील का पत्थर है, बल्कि हमारी वैश्विक जिम्मेदारियों को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। पोर्टलों के माध्यम से, भारत स्वास्थ्य देखभाल में कुछ सबसे गंभीर चुनौतियों का एक ठोस समाधान पेश कर रहा है।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल , केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार प्रो. एसपी सिंह बघेल, आयुष राज्य मंत्री मुंजपरा महेंद्रभाई कालूभाई, नीति आयोग के स्वास्थ्य सचिव डॉ. वीके पॉल, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस एडनोम घेब्रेयेसस और गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री श्री ऋषिकेष पटेल मौजूद थे।
कार्यक्रम में मालदीव के शाह माहिर और फिया मोहम्मद सईद, सोमालिया के डॉ. मोहम्मद हसन मोहम्मद, नेपाल के मोहन बहादुर बस्नेत और श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. केहेलिया रामबुकवेला भी उपस्थित थे।

Leave a Reply