अमर शहीद जगदीश वत्स की प्रतिमा का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल अनावरण!

हरिद्वार। स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद (Amar Shaheed ) जगदीश प्रसाद वत्स की प्रतिमा का अनावरण उनके बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल रूप से किया।
जबकि प्रत्यक्ष रूप में हरिद्वार नगर निगम मेयर अनिता शर्मा,रानीपुर क्षेत्र के विधायक आदेश कुमार, स्वाधीनता सेनानी भारत भूषण विद्यालंकार ने संयुक्त रूप से वत्स प्रतिमा लोकार्पित की।
अमर शहीद जगदीश प्रसाद वत्स के भांजे श्रीगोपाल नारसन के संचालन व स्वाधीनता सेनानी भारत भूषण विद्यालंकार की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल कहा  कि मात्र 17 वर्ष की आयु में जगदीश वत्स का देश के लिए शहादत देना उनकी राष्ट्रभक्ति व राष्ट्र के प्रति बलिदान का ध्योतक है।
उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव का उल्लेख करते हुए जगदीश वत्स को प्रेरक बताया।उन्होंने उनकी बलिदान गाथा पर विस्तृत प्रकाश डाला और शहीदों,स्वाधीनता सेनानियों के सम्मान के प्रति प्रतिबद्धता प्रकट की।मेयर अनिता शर्मा ने कहा कि वे अमर शहीद जगदीश वत्स स्वतंत्रता सेनानी सदन निर्माण के लिए हर संभव मदद करेंगी।वही जगदीश वत्स पार्क के सौंदर्यीकरण व रखरखाव का भी भरोसा दिलाया।
विधायक आदेश कुमार चौहान ने कहा कि वे बचपन से अमर शहीद जगदीश वत्स के आजादी के आंदोलन में योगदान व बलिदान गाथा सुनते रहे है।उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में हर संभव कल्याण कारी कार्यो को आगे बढाने का भरोसा दिया।
स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति के महासचिव जितेंद्र रघुवंशी ने उत्तराखंड सरकार से आसाम सरकार के अनुरूप स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों को सम्मान देने का आग्रह किया।अमर शहीद जगदीश वत्स के भतीजे गुरूदत्त वत्स ने जगदीश वत्स की स्मृति में खजूरी अकबरपुर जूनियर हाई स्कूल, अस्पताल व सड़क की जानकारी दी।समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा ने मंचासीन अतिथियों का सम्मान किया वही शिक्षा विद डॉ योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण ने शहीद जगदीश वत्स को देश का गौरव बताया।
संगठन के अध्यक्ष देशबंधु, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सैनी,रुड़की से किरण कौशिक, राजकुमार अग्रवाल, हरिद्वार से अरुण पाठक  व संगठन उपाध्यक्ष मुरली मनोहर ने भी अपने सम्बोधन में जगदीश वत्स को श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर मंच पर विराजमान विशिष्ट अतिथियों को पगड़ी पहना कर तथा शाॅल ओढ़ा कर उनका स्वागत -अभिनंदन किया गया तथा उन्हें मोमेंटो भेंट किए गए।
स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार  समिति के द्वारा प्रतीकात्मक रूप से कुछ वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारियों तथा कुछ वीरांगनाओं का  सन्मान भी किया गया। श्री जितेंद्र रघुवंशी ने बताया कि  जनपद के सभी स्वतंत्रता सेनानी उतराधिकारियों का सम्मान मोमेंटो  देकर तहसीलवार बैठकें आयोजित कर किया जाएगा।
अमृत काल में सभी उतरा अधिकारियों को समिति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।  इस कार्यक्रम का आरम्भ  ध्वजारोहण कर राष्ट्र गान के साथ हुआ तथा कार्यक्रम के अंत मे सभी को ध्वज वितरण किये गए और आगंतुकों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।

Leave a Reply