मध्य प्रदेश सरकार पर 50 फीसदी कमीशन लेने का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश( Madhya Pradesh) की भाजपा सरकार पर 50 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी के ट्वीट ने एमपी का सियासी पारा चढ़ा दिया है। भाजपा सरकार ( government) के सीएम समेत तमाम मंत्री और संगठन इसे फर्जी ट्वीट बताते हुए प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi)  पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

दरअसल, पेटी कांट्रेक्टर के संगठन लघु एवं मध्यम श्रेणी संविदाकर के नाम से एक लेटर प्रदेश में वायरल हुआ, जिसके बाद एमपी की सियासत में ये बवाल खड़ा हुआ।

कांट्रेक्टर संगठन के इस लेटर में लिखा, “जब से बीजेपी की वर्तमान सरकार अस्तित्व में आई तब से लेकर अब तक हम संविदाकारों का जीवन नर्क हो गया है। लगभग हर जिले में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्यों के भुगतान लंबित हैं। कुछ दलाल किस्म के लोग सक्रिय हैं जो 50 फीसदी कमीशन लेकर भुगतान कर रहे हैं।

मूल ठेकेदार हमें निविदा में स्वीकृत राशि का मात्र 40-30 हिस्सा देखकर कार्य कराते हैं। स्वीकृत राशि में से 50% राशि कमीशन के तौर पर बट जाती है, 10% राशि मूल ठेकेदार रखते हैं और शेष 40 फीसदी में ही हमें काम करना होता है। हम सभी का आग्रह है कि पूरे मामले की जांच हाई कोर्ट जज से कराकर प्रदेश के समस्त संविदाकरों को भुगतान करने की कृपा करें।

इस लेटर पर प्रियंका गांधी के ट्वीट के आते ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे रीट्वीट किया और लिखा, “आदरणीय प्रियंका जी आपने मध्य प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार के दानव को पूरी दुनिया के सामने उजागर कर स्पष्ट कर दिया है कि मध्य प्रदेश की जनता किस तरह सत्ताधारी पार्टी की कमीशन और लूट का शिकार बन रही है। मध्यप्रदेश में गर्भवती महिलाओं के पोषण आहार से लेकर भगवान महाकाल के परिसर के निर्माण तक में 50% से अधिक कमीशन का घोटाला किया जा रहा है। मध्य प्रदेश में घोषणावीर नटवरलाल की सरकार है जो पैसा दो, काम लो के सिद्धांत पर चल रही है।

Leave a Reply